हरियाणा के 14 जिलों को मिली लॉकडाउन में छूट – जींद में खुलेंगी सभी दुकानें

270

(Naveen Narwana): हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में दुकानदारों व माध्यम वर्ग को राहत दी हैं. सरकार ने राज्य के 14 जिलों में औद्योगिक गतिविधियों को रफ्तार देने का फैंसला लिया है. यह ठील उन जिलों को दी जाएगी जहां अपेक्षाकृत कोरोना संक्रमण के मामले कम हो चुके हैं. मगर इन जिलों में औद्योगिक गतिविधियों के लिए ढील कुछ शर्तों पर ही मिलेगी. बता दें कि अगर इन जिलों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 तक पहुंची तो इन उद्योग धंधों को फिर से बंद करवा दिया जाएगा.

जींद के DC आदित्य दाहिया ने जिलें में सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी हैं. दुकानदार 4 मई से 17 मई तक सुबह 7 से शाम के 7 बजे तक दुकानें खोल सकते हैं. दुकानदारो को सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा व मुँह पर मास्क लगाना जरूरी होगा. अब 17 मई तक शाम 7 बजे से सुबह 7 तक कोई भी अनावश्यक गतिविधि नहीं की जा सकेगी.

इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स डिपार्टमेंट ने सभी प्रशासनिक सचिवों, मंडलायुक्त, जिला उपायुक्तों समेत जिला उद्योग केंद्रों के अधिकारियों को सर्कुलर जारी कर दिया है. जिसमें फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, पानीपत, नूंह, पलवल, झज्जर और पंचकूला जिलों को छोड़कर बाकी बचे 14 जिलों में औद्योगिक गतिविधियों में ढील दी जाएगी. विभिन्न तरह की शर्तें सरकार की ओर से लगाई जा रही हैं.

Previous articleहरियाणा के सिर्फ 2 जिले ग्रीन जोन में शामिल – नहीं खुलेगी नाई कि दुकानें
Next articleजींद जिले से सामने आए 6 नए मामले – जनता भयभीत