PUBG गेम के चक्कर में उड़ा दिए 16 लाख रुपए – जानिए पूरा मामला

209

हाल ही में भारतीय सरकार ने किन्ही सुरक्षा कारणों के चलते 59 चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालाँकि इसमें टिकटॉक जैसे बड़े एप्स भी मौजूद हैं. वहीँ अब टिकटॉक के बाद लोकप्रिय गेम PUBG पर रोक लगाने की मांग की जा रही है. हालाँकि इस गेम को चीनी गेम के कारण नहीं बल्कि इसको खेलने के लिए युवाओं का क्रेज़ देख कर बैन करने की डिमांड की जा रही है.

बहुत से बच्चे और युवा इस गेम के पीछे पागल है. कुछ लोग तो इस गेम के लिए रात-दिन का फरक भी भूलते जा रहे हैं. गेम के पागलपन में आ कर पंजाब के खरड़ जिले के एक 17 वर्षीय लड़के ने अपने पिता के 16 लाख रूपये PUBG खेलने के चक्कर में डूबा दिए. हालाँकि आपको पढ़ने में थोडा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह बिलकुल सच्ची घटना है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बच्चे के पिता ने वह रूपये मेडिकल खर्च के लिए जमा करके बैंक में रखे हुए थे. लेकिन बेटे ने उन रुपयों को अपनी PUBG मोबाइल गेम अपग्रेड करने के चक्कर में खर्च कर दिया. जब बैंक स्टेटमेंट निकलवाई गई तो पता चला कि वह पैसे अब खाते में नहीं हैं. जांच के दौरान पता चला कि बेटे ने अपने साथ साथ उन पैसों का इस्तेमाल अपने दोस्तों की गेम अपग्रेड करने के लिए भी इस्तेमाल किए थे.

बता दें कि बच्चे के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं साथ ही उनकी मेडिकल हिस्ट्री भी है. पिता के अनुसार वह काम के सिलसिले में घर से दूर रहते हैं जबकि उनका बेटा अपनी माँ के साथ गाँव में रहता है. बच्चे ने यह सब पैसे अपनी माँ के मोबाइल से ही खर्च किए हैं. पिअत ने बताया कि उन्होंने बेटे को पढ़ाई के लिए फोन दिलवाया था लेकिन वह घरवालों को गुमराह करके एक दुकान पर काम करता था जबकि वहां सारा दिन गेम खेलने में बिताता था.

Previous articleचाऊमीन चीन ने बनाई या भारत ने ?
Next articleभर्तियाँ: सब इंस्पेक्टर के 1564 पदों पर भर्तियाँ, ऐसे करें आवेदन