185 पुलिस जवानों ने कोरोना को हराया – SP साहिबा वीडियो कॉल करके देती हैं हेल्थ टिप्स

224

हांसी: कोरोना वायरस ने देश और दुनियाभर में हलचल मचा रखी है. लगातार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ते हुए देख कर देशभर में लॉकडाउन लगाए जा रहे हैं. वहीँ इस लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी करते हुए 185 पुलिसकर्मी इस वायरस की चपेट में आ गए थे. लेकिन अब वह सब पूरी तरह से ठीक होकर वापिस काम पर लौट चुके हैं. इन जवानों का कहना है कि एलोपैथी के साथ साथ उन्होंने आयुर्वेद और योग का सहारा भी लिया था इसलिए उन्होंने कोरोना को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि संक्रमित मरीजों में से 99 प्रतिशत पुलिस कर्मी ऐसे हैं जिन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन करके रिकवरी की है. इन सब को एमबीबीएस एसपी नीतिका गहलोत समय समय पर विडियो कॉल करके हेल्थ टिप्स देती रही हैं.

बता दें कि हांसी में अब तक 190 जवान कोविड-19 के शिकार हो चुके हैं जिनमे से 185 ने पूरी तरह से रिकवर कर लिया है और अब छुट्टी के बाद वापिस अपनी डयूटी पर लौट चुके हैं. इन पुलिसकर्मियों के लिए एसपी द्वारा एक ख़ास अफसर अमजीत को नियुक्त किया गया था जोकि तीन डॉक्टर्स के साथ इन मरीजों पर 24 घंटे नज़र रखते रहे हैं.

ख़बरों की माने तो फ़िलहाल पांच पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव हैं जिन्हें स्टीम लेने, काढ़ा पीने और साथ में हल्दी का दूध लेने की सलाह दी गई है. अन्य अधिकारीयों ने बताया कि पीढित पुलिस कर्मी एलोपैथी के साथ योग पर ध्यान दे रहे हैं. बता दें कि हांसी पुलिस के 957 कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी जा चुकी है. जबकि 254 को दूसरी डोज़ दी गई है. इनमे से अभी तक किसी को वैक्सीन से कोई दिक्कत नहीं आई है.

Previous articleजानिए CBI डायरेक्टर की पावर और तनख्वाह
Next articleडॉक्टरों ने कहा रामदेव को बड़बोला – योग गुरु के खिलाफ कार्यवाही की माँग