एकदम सामने आया 3 आँखों वाला बच्चा – वीडियो देख सभी हैरान

202

कुदरत के खेल काफी अजीब होते हैं. दुनिया में कभी-कभी ऐसी आश्चर्यजनक चीज़ें सामने आ जाती हैं, जिन्हें देख कर हमें अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होता. हिंदू धर्म ग्रन्थ के अनुसार हर व्यक्ति की तीसरी आँख होती हैं लेकिन विज्ञान इस बात को नहीं मानता. वहीँ पुरानों में भगवान शिव की तीसरी आँख का भी ज़िक्र मिलता है. हालाँकि वर्तमान समय में किसी व्यक्ति की तीसरी आँख को नहीं देखा गया. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया ने हमारी इस सोच को गलत साबित कर दिखाया है.

क्या है विडियो में ख़ास?

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो तेज़ी से वायरल होता नजर आ रहा है. विडियो जर्मनी का बताय अजा रहा है. इस विडियो की खासियत यह है कि इसमें एक छोटा बच्चा दिखाया गया है जिसकी तीन आँखें हैं. अब इस विडियो में कितनी सच्चाई है, या कितना झूठ इस बारे में सोच कर हर कोई हैरान है.

भगवान का रूप है ये बच्चा?

11 सेकंड के इस विडियो में बच्चे के माँ-बाप उसको अपनी तरफ बुलाते हैं और वह इधर-उधर देखता है. बता दें कि विडियो में दिखने वाला बच्चा महज़ 4 से 5 महीने का ही है. कुछ लोग इसे भगवान शिव का अवतार मान रहे हैं तो वहीँ कुछ लोग विडियो को फेक मान कर अनदेखा कर रहे हैं.

क्या है सच?

अगर आप भी इस विडियो के पीछे का सच जानना चाहते है तो आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि विडियो को गौर से देखने पर आप नोटिस करेंगे कि बच्चे की माथे वाली आँखें बाई आँख से एकदम मेल खा रही है. ऐसे में साफ़ ज़ाहिर होता है कि यह बच्चा भगवान का कोई करिश्मा नहीं है बल्कि किसी ने विडियो को एडिट करके डाला है और लोग बिना सोचे समझे इसको आगे शेयर कर रहे हैं. यकीन ना आए तो अप भी एक बार इस विडियो को जरुर देख लें-

Previous articleहुक्के के चक्कर में युवाओं का भविष्य हो रहा हैं खराब – देखिए कितना जानलेवा हैं हुक्का
Next articleहरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित – HBSE 12th Result