कोरोना वायरस की चपेट में 3 साल का भारतीय बच्चा

190

संसार क्रान्ति: चाइना के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना का कहर पूरे विश्व में तेजी से फैल रहा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब भारत में 3 साल के बच्चे में COVID-19 के लक्षण देखे गये हैं. बच्चा केरल का रहने वाला हैं और अपने परिवार के साथ इटली से आया था. अब भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 42 हो चुकी हैं.

आपको बता दें की यह 3 साल का बच्चा 7 मार्च को अपने परिवार के साथ इटली से लौटा था. बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गये हैं. जब परिवार इटली से वापस आया तो परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गयी जिसमें बच्चे का टेस्ट पॉज़िटिव पाया गया. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पूरे परिवार को कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. केरल में पिछले 2 दिनों में कोरोना वायरस का यह 6 केस हैं.

कई देशों में फ़्लाइट पर बैन

कोरोना वायरस का प्रकोप देखते हुए कतर नें अपने देश में कई देशों की फ़्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया हैं. आपको बता दें की इन देशों में भारत भी शामिल हैं. पिछले हफ्ते कतर देश नें एक ब्यान जारी किया हैं. जिसमें कहा गया हैं की कतर एयरवेज से जो व्यक्ति उन देशों से आ रहा हैं जहां कोरोना वायरस का असर हैं उनकी यात्रा को सस्पेंड किया जाता हैं. कतर नें पहले सिर्फ इटली पर प्रतिबंध लगाया था. मगर अब कतर देश नें इसमें कुछ नए नाम शामिल किए हैं जिनमे भारत, बांग्लादेश, चीन, ईरान, इराक लेबनान, पाकिस्तान व थाइलैंड जैसे पूरे 14 देश शामिल हैं. कतर ने ट्विटर पर लिखा की दुनिया भर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण एहतियात 14 देशों में प्रवेश को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया.

Previous articleहोली के दिन भूलकर भी ना करें ऐसी गलती
Next articleहरियाणा के इन गांवों में होगी सीवरेज व्यवस्था