6 राज्य लॉकडाउन बढ़ाने का विचार कर रहे हैं – देखिए रिपोर्ट

185

(Naveen Narwana): ताजा आँखड़ों के अनुसार भारत में अबतक कुल 26,917 कोरोना संक्रमित पाए गये हैं. दिल्ली में अबतक 2,625 पॉज़िटिव पाए गये हैं. संक्रमण पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार अपने राज्य में लॉक डाउन को 16 मई तक बढ़ाना चाहती है. इनके साथ-साथ 5 अन्य राज्य भी लॉक डाउन को बढ़ा सकते हैं जिनमे हरियाणा का नाम भी शामिल हैं.

पूरी रिपोर्ट

लॉक डाउन बढ़ाने वाली बात कि हम पुष्टि नहीं करते हैं. मगर दिल्ली सरकार द्वारा लॉक डाउन बढ़ाने के संकेत के अगले दिन ही महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब और ओडिशा ने शनिवार को अपने-अपने राज्यों में लॉक डाउन तो 3 मई के बाद बढ़ाने का संकेत दिए है. यहां हॉटस्पॉट क्षेत्रों में किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार अब थोड़े दिन का लॉकडाउन बढ़ा सकती हैं. सूत्रों ने कहा हैं कि अबकि बार लॉक डाउन को ज्यादा लम्बा नहीं बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि 6 राज्यों ने कहा हैं कि वह केंद्र सरकार के आदेशों का पालन करेंगे. उन 6 राज्यों में गुजरात, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक शामिल हैं. इसके अलावा असम, केरल और बिहार राज्यों का कहना है कि वह सोमवार को PM मोदी से होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग के बाद ही इसपर कोई फैसला लेंगे.

Previous articleदिल्ली-सोनीपत बॉर्डर 3 मई तक सील, जिला मजिस्ट्रेट का आदेश
Next articleहरियाणा में नई भर्तियों पर 1 साल के लिए रोक – आर्थिक स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार का फैंसला