अभय चौटाला ने दिया इस्तीफा – बोले 7 विधायकों को लेके बैठूँगा

245

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव तथा ऐलनाबाद से INLD विधायक अभय सिंह चौटाला ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को ई-मेल कर विधायक पद से अपना इस्तीफा भेज दिया है। अभय ने कहा की विधानसभा का एक जिम्मेदार सदस्य होने के नाते मैं ऐसी भूमिका नहीं निभा सकता हूँ, जिससे किसानों के हितों की रक्षा की जा सके। एक संवेदनहीन विधानसभा में मेरी मौजदूगी कोई महत्व नहीं रखती।

चौटाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा की मुझे कुर्सी नहीं मेरे देश का किसान खुशहाल चाहिए। सरकार द्वारा लागू इन काले कानूनों के खिलाफ मेने अपना इस्तीफा अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच हस्ताक्षर कर किसानों को सौंपने का फैंसला लिया है। उम्मीद करता हूँ देश का हर किसान पुत्र राजनीति से ऊपर उठकर किसानों के साथ आएगा


चौटाला ने

कहा की जब मैंने इस्तीफ़ा देने की बात कहीं तो 2 जजपा के विधायक भी मेरे साथ इस्तीफ़ा देने के लिए तैयार हो गये। चौटाला ने कहा की बरवाला आला विधायक तैयार और शाहाबाद आला विधायक तैयार हैं। अभय नें कहाँ की 3-4 विधायकों को नहीं बल्कि पूरे 7 विधायकों को अपने साथ लेकर बैठूँगा। उसके बाद चौटाला नें कहा की अगर भारत सरकार इन 3 काले कानूनों को 26 जनवरी तक वापस नहीं लेती तो इस पत्र को विधानसभा से मेरा त्याग पत्र समझा जाए। उन्होंने अपने पत्र में लिखा की इन तीन कृषि कानूनों का विरोध और आंदोलन को अब तक 47 से अधिक दिन हो गए हैं और कड़ाके की ठण्ड में लाखों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं। अब तक भीषण ठण्ड के कारण 60 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं। लेकिन सरकार ने अभी तक इन 3 काले कानूनों को वापिस लेने बारे कोई सहमति नहीं दिखाई है।

Previous articleइंस्पेक्टर पिता ने अपनी DSP बेटी को सबके सामने किया सेल्यूट – सबका दिल जीतने वाली तस्वीर
Next articleदुष्यंत चौटाला को लेकर रामकुमार गौतम ने किया बड़ा खुलासा – सियासत गर्म