एक ATM कार्ड जो बुरे वक्त में देगा आपका साथ – मिल सकते हैं 10 लाख रुपए

194

आज के समय में हर चीज मोबाइल पर संभव होती चली जा रही है. भले ही वह शॉपिंग हो या फिर कोई अन्य ऑनलाइन लेन-देन. इतना ही नहीं बल्कि अब तो बैंकों की लंबी लाइनों में लग कर पैसा निकलवाने की नौबत नहीं आती. क्यूंकि इसकी जगह एटीएम कार्ड्स बनाये जा चुके हैं. जिसकी मदद से हम कभी भी नजदीकी एटीएम जा कर पैसे निकलवा सकते हैं. आज हम आपको एटीएम कार्ड से जुडी एक ऐसी जानकारी दे रहे हैं, जिसे जान कर आप भी खुश हो जाएंगे.

दरअसल, जिन लोगों के पास RuPay का एटीएम कार्ड है, वह कभी भी जरूरत के समय 10 लाख रूपये निकलवा सकते हैं. कंपनी अभी अपने रुपे कार्ड यूजर्स को दस लाख रूपये का इंश्योरेंस प्रदान कर रही है. इसके इलावा भी इस कार्ड के ढेरों फायदे हैं जिन्हें आज हम आपको बता रहे हैं:-

बेहद किफायती है ये कार्ड

मार्किट में फ़िलहाल वीसा, मास्टरकार्ड जैसे ढेरों कार्ड्स हैं लेकिन Rupay कार्ड के साथ लेनदेन करने के अनेकों फायदे हैं. यह अन्य सभी कार्ड्स से कही गुना अधिक किफायती है.

भारतीयों के लिए बनाया गया है

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस कार्ड को ख़ास तौर पर भारतियों के लिए बनाया गया है. RuPay कार्ड्स अपने साथ अनेकों कैशबेक ऑफर्स लाता है.

विदेश में भी होगा इस्तेमाल

इस कार्ड की एक खासियत यह भी है कि यह काफी सस्ता कार्ड है और इसको विदेशों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसको भारतियों के लिए ख़ास तौर पर नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया ने बनाया है. विदेश में इस कार्ड से लेनदेन करने पर आपको 5 प्रतिशत तक का कैशबैक मिलता है.

ऐसे प्राप्त करें इस कार्ड को

इस कार्ड को एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई आदि जैसे बैंक में दिया जा रहा है. यह दो तरह का होता है: क्लासिक और प्रीमियम. यदि आप क्लासिक कार्ड लेते हैं तो आपको एक लाख तक का इंश्योरेंस कवर मिलता है जबकि प्रीमियम लेने पर यह इंश्योरेंस बढ़ा कर दस लाख रूपये का किया गया है.

Previous articleसोनीपत: महिला पुलिसकर्मी ने दिखाई बहादुरी – 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा आरोपी
Next article5 कोरोना पॉजिटिव हुए लापता – ढूँढने में जुटा पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग