किसानों को बलपूर्वक उठाने वाली खबर पर बोले अनिल विज – कहा नहीं हुई ऐसी कोई चर्चा

170

आप सुबह से ही एक खबर सोशल मीडिया पर खूब वाईरल हो रही हैं। जिसमें किसान आंदोलन के तहत धरने पर बैठे किसानों को बलपूर्वक उठाने की बात कही जा रही हैं। वाईरल खबर में कहा जा रहा हैं की केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा सरकार को आदेश मिलें हैं की वो किसी भी तरह 1 सप्ताह में किसानों को धरनास्थल से उठाए। अगर किसान प्यार से माने तो ठीक, नहीं तो पैरामिलिट्री फोर्स की मदद से किसानों को उठाया जाएगा।

अब उस वाईरल खबर पर हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि बैठक में इस प्रकार का कोई आदेश या चर्चा नहीं हुई। अनिल विज ने आपरेशन क्लीन मामले पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने किसानों से कोरोना संक्रमण को देखते हुए आंदोलन स्थगित करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अगर वो चाहे तो कोरोना के बाद अपना धरना वापस शुरू कर सकते हैं।

ऑपरेशन क्लीन पर गृहमंत्री अनिल विज ने सफाई देते हुए कहा की इस तरह की कोई बात नहीं हुई हैं। केवल मुख्यमंत्री ने किसानों से अपील करी हैं की वो बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए इस आंदोलन को स्थगित कर दें। उन्होंने यह भी कहा की कोरोना से निपटने के बाद में किसान फिर से धरने पर बैठ जाएं। विज ने कहा कि सरकार की किसी भी स्तर आंदोलन को बलपूर्वक खत्म करवाने की चर्चा नहीं हुई है।

Previous articleमौसम का बदला मिजाज – तेज आंधी के साथ बारिश शुरू
Next article‘कोरोना कर्फ्यू’ पर सरकार की नई गाइडलाइन – देखें