अक्षय कुमार ने दान किए 1.5 करोड़ रुपए

188

संसार क्रान्ति: अक्षय कुमार का नाम ज़्यादातर अपनी फिल्मों की वजह से सुर्ख़ियों में रहता हैं. मगर अब अक्षय ने कुछ ऐसा काम किया की लोग उनकी वाह-वाह कर रहें हैं. दरअसल फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने एक ट्रस्ट को पूरे 1.5 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं. यह ट्रस्ट ट्रांसजेंडर्स (किन्नरों) के लिए एक स्पेशल बिल्डिंग तैयार कर रही हैं.

पूरा मामला

अक्षय कुमार नें लॉरेन्स चेरिटेबल ट्रस्ट को डेढ़ लाख रुपए दान में दिए हैं. लॉरेंस चेरिटेबल ट्रस्ट चेन्नई में किन्नरों के लिए एक बिल्डिंग बना रही हैं जिसमें सभी किन्नर रह सकेंगे. ये भारत में पहली बार होगा की एक बिल्डिंग में सिर्फ किन्नर ही रहें. ये ट्रस्ट साउथ के एक फिल्म डायरेक्टर द्वारा बनाई गयी हैं डायरेक्टर का नाम राघव लॉरेन्स हैं. राघव साउथ के डायरेक्टर हैं मगर अब उन्होंने अपनी पहली हिंदी फिल्म डायरेक्ट की हैं जिसका नाम हैं ‘लक्ष्मी बम’ ये फिल्म ईद पर रिलीज होगी और इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल कर रहें हैं.

अगर इनका फोन उठाया तो साफ हो जाएगा खाता

राघव लॉरेन्स नें अपने फ़ेस्बुक पेज पर लिखा की मैं एक अच्छी खबर साझा करना चाहूंगा, अक्षय कुमार सर भारत में पहली बार ट्रांसजेंडर घर बनाने के लिए 1.5 करोड़ रुपये दान कर रहे हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि पहले से ही लारेंस चेरिटेबल ट्रस्ट शिक्षा, बच्चों के लिए घर, चिकित्सा और शारीरिक रूप से विकलांग नर्तकियों के लिए विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत कर रहा है। हमारा भरोसा अब अपने 15 वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। हम इस 15 वें वर्ष को ट्रांसजेंडर्स के उत्थान के लिए एक नई परियोजना की शुरुआत करके उन्हें आश्रय प्रदान करना चाहते थे। हमारे ट्रस्ट ने भूमि प्रदान की है और हम इमारत के लिए धन जुटाने के लिए उत्सुक थे, इसलिए लक्ष्मी बम शूट के दौरान मैं अक्षय कुमार साहब से ट्रस्ट प्रोजेक्ट्स और ट्रांसजेंडर के घर के बारे में बात कर रहा था, यह सुनने के तुरंत बाद भी मुझसे पूछे बिना उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा ट्रांसजेंडर के घर के निर्माण के लिए 1.5 कोर दान करें। मैं हर किसी को भगवान की मदद करने वाला मानता हूं, इसलिए अब अक्षय कुमार सर हमारे लिए भगवान हैं। मैं इस परियोजना के लिए उनके भारी समर्थन को उधार देने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। हमारा विश्वास अगली दृष्टि में ट्रांसजेंडर के उत्थान और अक्षय कुमार के सर सपोर्ट के साथ पूरे भारत में उनके लिए आश्रय प्रदान करना है। मैं सभी ट्रांसजेंडर की ओर से उन्हें धन्यवाद देता हूं। हम जल्द ही पूजा की तारीख की सूचना देंगे। मुझे आपके सभी आशीर्वाद की आवश्यकता है।

Previous articleकोरोना वायरस के लक्षण क्या-क्या हैं – पूरी जानकारी
Next articleनरवाना बस स्टैंड पर समस्याओं का ढ़ेर लगा पड़ा हैं