मध्यप्रदेश में बनने वाली हैं भाजपा की सरकार ?

148

संसार क्रान्ति: होली के दिन कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगने वाला हैं. सिंधिया नें कांग्रेस को अपना इस्तीफा दे दिया हैं. सूत्रों की माने तो सिंधिया आज 6 बजे भाजपा का दामन थाम लेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के बड़े और वरिष्ठ नेता हैं. सिंधिया नें आज PM नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्यप्रदेश उनके 19 से भी अधिक मंत्री और विधायकों नें अपना कांग्रेस से त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष को ईमेल द्वारा भेज दिया हैं. आपको बता दें की मध्यप्रदेश में 14 महीने पहले ही कांग्रेस की सरकार बनी थी.

मध्यप्रदेश में कांग्रेस मुश्किल में पड गयी हैं जहां से बाहर निकलना शायद नामुमकिन साबित हो. सिंधिया के एक खास समर्थक नें ट्विटर पर लिखा की ‘जहां सिंधिया जी वहां मैं, मैंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कांग्रेस हटा लिया है’ आपको बता दें की मध्यप्रदेश में कई जगहों पर सिंधिया समर्थक कांग्रेस को अपने त्यागपत्र भेज चुके हैं. आज 5 बजे मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के निवास स्थान पर कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हैं. जानकारी ये हैं की इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ कोई बड़ा निर्णय लेने वाले हैं. इसके साथ-साथ आज 7PM बजे भाजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक भी हैं, माना जा रहा हैं की इस बैठक में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

अगर मध्यप्रदेश विधानसभा सीटों की बात करें तो वर्तमान में कुल 228 विधायक हैं. जिनमे से 114 विधायक कांग्रेस के पास, 107 भाजपा के पास, बसपा के पास 2, सपा के पास 4 और 4 ही निर्दलीय विधायक हैं. इसके अलावा आगर और जौरा विधानसभा सीट खाली हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंधिया के 19 समर्थक मंत्रियों और विधायकों नें अपना त्यागपत्र ईमेल किया हैं. अगर 19 विधायक कांग्रेस से जाते हैं तो कांग्रेस में विधायकों की संख्या 95 रह जाएगी.

Previous articleहरियाणा के इन गांवों में होगी सीवरेज व्यवस्था
Next articleनम्बर प्लेट पर लिखा था ‘राम’ – मालिक बोला रामभक्त हूँ नहीं हटाऊँगा