कपड़ों के आर-पार देख सकता था इस फोन का कैमरा – लग गया बैन

324

इन दिनों स्मार्टफोन में आए दिन बेहतरीन और नए फीचर दिए जा रहे हैं. मार्किट में बढ़ रहे कॉम्पिटीशन और डिमांड के चलते हर स्मार्टफोन कंपनी अपने फोन में कुछ ना कुछ नया डाल रही है. वहीँ चाइना की ‘वनप्लस’ ने हाल ही में अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन को एक ख़ास तरह का सेंसर कैमरा लगाया था. लेकिन इस कैमरा के ज़रिए प्लास्टिक और कपड़ों के आर-पार देखा जा सकता था. जिसके कारण यह लड़कियों के लिए एक तरह का खतरा बन सकता था. ऐसे में अब इस कैमरा को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है. बता दें कि ‘एक्स रे विजिन’ सेंसर वाला यह कैमरा OnePlus 8 Pro में लगाया गया था. इन्फ्रारेड फोटोक्रोम लेंस की मदद से हम किसी भी प्लास्टिक की वस्तु या फिर कपड़ों के आर-पार देख सकते थे.

हालाँकि कंपनी ने पहले भी इस कैमरा को डिसेबल किया था लेकिन अब ‘द सन’ ने इस न्यूज़ को पूरी तरह से कंफर्म कर दिया है कि कैमरा में लगे सेंसर को परमानेंटली बंद कर दिया गया है. इसमें लगे इन्फ्रारेड फिल्टर्स के कारण यह हमे स्क्रीन पर विशेष व उनिक कलर देता था. लेकिन रिव्यु के दौरान इसका कपड़ों के आर-पार देखने वाला फीचर सामने आया. यूजर्स ने इस फोन को लेकर प्राइवेसी की चिंता ज़ाहिर की जिसके बाद कंपनी ने अब इस कैमरा को पूर्ण रूप से डिसेबल कर दिया है.

बैटरी लाइफ भी होगी इनक्रीस 

कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि नए अपडेट के बाद अब फोन के सभी यूजर्स नार्मल फ़ोटोज़ क्लीक कर पाएंगे. इस अपडेट के बाद किसी भी ऑब्जेक्ट के आर-पार नहीं देखा जा सकेगा. बता दें कि वनप्लस का यह स्मार्टफोन बुधवार को ऑफिशल ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए अनाउंस कर दिया गया है. नए अपडेट्स के बाद अब ना केवल कैमरा बल्कि फोन का प्रोसेसर भी बेहतर परफॉरमेंस देगा. साथ ही इससे बैटरी लाइफ भी बढ़ाई जा सकेगी.

Previous articleस्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन समेत 75 पदों पर भर्ती
Next articleहरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हो सकते हैं कैप्टन अभिमन्यु – सूत्र