मौसम खराब: हरियाणा में इन इलाकों में बारिश के आसार

183

हरियाणा में साल के अंतिम दिनों में ठंड बढ़ती जा रही हैं। आज सुबह हरियाणा के लगभग सभी शहरों का तापमान 6 से 8 सेल्सियस के बीच में रहा। अगर मौसम विभाग की माने तो 27 दिसम्बर को मौसम में बड़ा बदलाव होने की सम्भावना हैं। मौसम विभाग के मुताबिक़ उत्तर हरियाणा के पंचकुला, अंबाला और कुरुक्षेत्र के आसपास ज़िलों में हल्की बारिश की सम्भावना जताई जा रहीं हैं।

आपको बता दें बीते शुक्रवार को हिसार व करनाल में रात का तापमान 2.5 डिग्री तक पहुँच गया था, जोकी सामान्य तापमान से भी 5 डिग्री सेल्सियस कम हैं। शनिवार की सुबह कई ज़िलों में पाला जमा मिला व धुँध भी बढ़ी देखी गयी। कोहरे की वजह से सड़कों पर रफ़्तार में कमी पायी गयी व इससे लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। आपको बता दें कि आज शनिवार के कोहरे का क़हर इतना ज़्यादा था की 50 मीटर तक का कोई भी दृश्य नहीं देखा जा सकता था।

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाक़ों में बर्फ़बारी के अनुमान हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी होने के बाद मैदानी इलाक़ों में भी इसका प्रभाव दिखाई देता हैं जिसमें मैदानी इलाक़ों में भी ठंड बढ़ जाती हैं व तेज व ठंडी हवाएँ भी चलती हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग की गाइडलाईन के मुताबिक 28 व 29 दिसंबर को हरियाणा में शीतलहर चलने व पाला जमने की संभावना है। इससे रात का तापमान 3 से 5 डिग्री तक कम होने की संभावना है।

Previous articleरामदेव को बड़ा झटका देने की तैयारी में किसान – जाने क्या करेंगे किसान
Next articleहरियाणा में बढ़ेगी ठंड – बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज