ग्रीन जोन महेंद्रगढ़ में कोरोना ने दी दस्तक, अब सिर्फ रेवाड़ी बचा अछूता

158

(Naveen Narwana): कोरोना वायरस के प्रभाव से देश को बचाने के लिए सरकार अपनी पूरी ताकत लगा रही है. हालाँकि लॉकडाउन में लोगों का घरों से निकलना ना के बराबर हो गया है लेकिन इसके बावजूद भी covid-19 के केस कम होने का नाम नै ले रहे. राज्य में 25 नये केस आने से सेहत विभाग सकते में आ गया है. बता दें कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा अब 633 हो चुका है. बीते दिन गुरुग्राम में 13, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में 3, महेंद्रगढ़ में 2 और फतेहाबाद में 1 मरीज़ की पुष्टि की गई है.

बता दें कि अभी तक महेंद्रगढ़ ग्रीन जोन मी लिस्ट में आ रहा था लेकिन अब यहाँ के नारनौल में 2 केस मिलने से जिले का ग्रीन जोन टैग हट गया है. प्रदेश में 22 कुल जिले हैं जिसमे से 17 जिले कोरोना पॉजिटिव मामलों की गिरफ्त में आ चुके हैं. वहीँ राज्य में केवल रेवाड़ी ही एकमात्र ऐसा जिला बचा है जो अभी तक इस वायरस से अछूता है. वहीँ प्रदेश में मरने वाले लोगों की संख्या की बात करें तो यह आंकड़ा बढ़ कर अब 9 हो चुका है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक 633 कुल मरीजों में से 260 लोग पूरी तरह से रिसीवर कर चुके हैं. प्रदेश का रिकवरी रेट 42.60 पहुँच गया है जबकि मृत्यु दर 1.12 है. फिलहाल राज्य में प्रति दस लाख लोगों पर 1834 के सैंपल लिए जा रहे हैं. बता दें कि अभी तक 4 हज़ार लोगों की रिपोर्ट्स आना बाकी है जबकि 15 हज़ार 375 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं.

Previous articleलॉकडाउन में ढील भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं – WHO
Next articleएक साथ 30 मुस्लिम परिवारों ने अपनाया हिंदू धर्म