कोरोना: नरवाना व कैथल में मिले करोना संदिग्ध मरीज

180

संसार क्रान्ति: आज नरवाना में मिले कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीज. एक व्यक्ति ने मार्च के पहले हफ्ते में निज़ामुद्दीन दरगाह में नमाज पढ़ी थी और उसे बुखार कि शिकायत भी हैं. इनमे से 1 व्यक्ति गूँगा तथा ये तीनों ही हरियाणा के रहने वाले नहीं हैं.

निज़ामुद्दीन तबलीगी मरकज में कोरोना के मरीजों की पुष्टि होने के बाद पूरे देश-प्रदेश में हड़कम्प मच गया हैं. देशभर में 1 के बाद 1 मामले बढ़ते ही चले जा रहें हैं . अब तक पूरे देश मे 3 हजार के करीब कोरोना वायरस से पीड़ित लोग है, जिनमे 68 की मौत भी हो चुकी है तथा 184 ठीक भी हो चुके हैं. वहीं नरवाना में 3 संदिग्ध मिलने के बाद पूरे शहर में हड़कम्प मच गया हैं.

सूचना मिलने के बाद डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुँची डॉ सोनिया तथा डॉक्टर रणबीर नैन ने तीनों संदिग्धों को एम्बुलेंस में बैठाया और नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड भर्ती कर दिया. जिस व्यक्ति को बुख़ार की शिकायत थी उसकी जाँच की जा रही हैं की उसमें कोरोना के लक्षण हैं या नहीं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नरवाना के कैनाल रोड़ पर एक पुराना PWD रेस्ट हाऊस हैं. पुलिस को 3 कोरोना संदिग्ध मरीज होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस व डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची. डॉक्टर तीनों को चेकअप के लिए नागरिक अस्पताल ले गये. पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति राजेश (50 वर्ष) बिहार के मेजरगंज से है. जो लुधियाना के एक होटल में काम करता था अब मंदिर में खाना खाता है और वहीं रजबाहा पर सो जाता था.

दूसरे व्यक्ति ने पूछताछ में बताया की वह उत्तराखंड के जिला हरिद्वार के गांव हैथल से हैं. उसका नाम शमशीद (20 वर्ष) बताया हैं. उसने यह भी बताया कि वह निज़ामुद्दीन में नमाज पढ़कर आया था. शमशीर ने बताया की उसे बुखार की शिकायत भी है. इनमे तीसरा व्यक्ति 35-36 वर्षीय गूंगा-बहरा है.

कैथल में सामने आया पहला कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा में करोना की पीढ़ी फैल रही हैं. आज कैथल में पहला कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आया है. आपको बता दें की मरीज दिल्‍ली निजामुद्दीन दरगाह से कैथल आया था. संक्रमित मरीज की उम्र 62 साल है तथा 30 मार्च को मरीज दिल्ली से कैथल पहुंचा था. पॉजिटिव बुजुर्ग को शहर के सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. दिल्ली के हजरत निज़ामुद्दीन में तबलिगी मरकज से कैथल लौटे चार लोगों में से एक बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Previous articleकोरोना वायरस – करनाल में मिला पहला संक्रमित मरीज
Next articleपुलिस वालों को धौंस दिखाने वाला वकील हुआ सस्पेंड