हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या हुई 730, मरीजों को 2 दिन में डिस्चार्ज करने पर लगी असमंजस

158

Naveen Narwana: जैसा की हम सभी जानते ही हैं कि हरियाणा के थर्ड फेज़ लॉकडाउन का आज आठवां दिन है. सरकार द्वारा दुकानें और शराब के ठेकों को खोलने पर पहले से काफी ढील दी जा रही है. लेकिन इन सब के बावजूद भी प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा. बता दें कि अब यहाँ कोरोना पॉजिटिव मामले 730 के पास पहुँच गये हैं. इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. इन गाइडलाइन्स के अनुसार यदि किसी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को दो दिन तक बुखार नहीं आटा है तो उसको डिस्चार्ज करने पर हरियाणा अभी भी असमंजस में है. इसका एक कारण यह भी है कि यदि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह से ठीक नहीं होता तो वह आगे जा कर अपने परिवार वालों को भी इस वायरस से संक्रमित कर सकता है. ऐसे में केंद्र सरकार के साथ पहेल स्वास्थ्य विभाग को संपर्क करना होगा तभी कोई आदेश दिया जायेगा.

आज हरियाणा में सामने आए 27 नए मामले

आज हरियाणा में 27 नए मामले सामने आए हैं जिन्मे से झज्जर से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. आपको बता दें कि आज झज्जर से 9 नए मामले सामने आये हैं. फरीदाबाद से 7 मामले सामने आये हैं. सोनीपत से 5 मामले सामने आए हैं. गुरुग्राम से 3 नए मामले सामने आए हैं. चरखी-दादरी से 2 व महेंद्रगढ़ से 1 नया मामला सामने आया है.

दरअसल केंद्र सरकार की चिंता एकदम जायज़ है. इन दिनों बहुत से कोरोना पीड़ित केस सामने आ रहे हैं, जिनके लक्ष्ण पहले दिखाई ही नहीं देते. ऐसे में अगर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को दो दिन तक बुखार नहीं होता तो यह मानना गलत होगा कि वह पूरी तरह से ठीक हो चुका है. इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्र सरकार के साथ बैठक आयोजित करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वह जल्द उच्च अधिकारीयों से इस मामले पर बात करेंगे. बता दें कि केंद्र सरकार ने क्वारैंटाइन डेज पीरियड भी 14 दिनों से घटाकर 7 दिन तक का कर दिया है.

केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन्स के अनुसार अब सभी के टेस्ट ना करने की हिदायत भी दी गई है. हालाँकि इसे अभी तक प्रदेश में लागू नहीं किया गया है. वहीँ दूसरी और स्वास्थ्य विभाग के सभी अफसर केंद्र सरकार की इन गाइडलाइन्स को समझने की कोशिश कर रहे हैं.

Previous articleदेश के पूर्व प्रधानमंत्री हुए बीमार – अस्पताल में किया भर्ती
Next articleइस बड़ी कम्पनी के घी में मिलावट की आशंका ? – खाद्य विभाग ने लिए सैंपल