शराब के ठेके खुलते ही उमड़ी लोगों की भीड़ – प्रशासन परेशान

180

(Naveen Narwana): केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में जो राहत दी गयी थी वो लोगों कि जान को खतरा साबित ना हो जाए. दरअसल केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के सभी जोनों (रेड, ऑरेंज व ग्रीन) में शराब की दुकानों को लेकर राहत दी थी, जिसमें सभी दुकानें खुलने गई हैं. केंद्र सरकार द्वारा राहत के बाद दिल्ली सरकार ने दिल्ली में सुबह 9 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक शराब की सभी सरकारी दुकानों को खोलने का आदेश दिया था. जहां सोशल डिस्टेंस कि खुलकर धज्जियाँ उड़ाई गयी. प्रशासन भी शराबियों को रोकने में बेबस सा नजर आया.

देखिए सोशल मीडिया पर वाईरल वीडियो

जैसा कि वाईरल वीडियो में दिखाया गया हैं ऐसी ही भीड़ दिल्ली और चंडीगढ़ के कई ठेकों के बाहर देखने को मिली. हमारे पत्रकार ने बताया कि जो गरीब मुफ्त खाने के लिए लाईन में देखे जाते थे, आज वही 2-3 बोतलें खरीद रहें हैं. प्रशासन भी शराबियों को रोकने में नाकामयाब सा नजर आया. बता दें कि दिल्ली में शराब के ठेके (wine shops open) सुबह 9 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक खुलेंगी. इसके सरकार द्वारा कुछ शर्तें लागू की गयी थी जिसमें सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए मार्शल तैनात करने का निर्देश भी दिया है.

सरकार ने जहां लोगों को राहत देने कि सोची वहीं लोगों ने सरकार व प्रशासन को ही परेशानी में डाल दिया. अब खबर आ रही हैं कि दिल्ली सरकार सभी ठेके दौबरा बंद कर सकती हैं. लोग ठेकों के कारण लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. प्रशासन के बार-बार समझाने के बावजूद भी ठेकों पर कई जगहों 2-2 किलोमीटर लम्बी लाइनें लगी.

Previous articleबुरी खबर: बहादुरगढ़ से सामने आए 11 नए केस – जिन्मे 9 सब्जी वाले
Next articleIAS रानी नागर ने क्यों दिया इस्तीफा – जानिए वजह