शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेगा कर्फ्यू – लागू रहेगी धारा 144

169

(Naveen Narwana): हरियाणा प्रदेश में रहेगा शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ़्यू. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गये दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए हरियाणा में आज 4 मई 2020 से लॉकडाऊन के तीसरे चरण में जहां कुछ क्षेत्रों में रियायतें दी जा रही हैं. वहीं धारा 144 के तहत पांच या इससे अधिक लोगों के एक साथ सार्वजनिक स्थानों पर एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा होगा.

हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा (IAS) ने कल Covid-19 से संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान राज्य के सभी जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को लॉकडाऊन के तीसरे चरण के बारे में दिशा-निर्देश दिए हैं.

(IAS) केशनी अरोड़ा ने बताया कि आज से हरियाणा में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रदेश में कर्फ़्यू रहेगा. जबकि बाकी सुबह 7 से शाम के 7 बजे के बीच में आवागमन व कार्य हो सकता हैं . उन्होंने जिला के प्रमुख अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रत्येक सप्ताह उनके जिला की कार्य प्रणाली की समीक्षा की जाएगी.

आपको बता दें कि अगर लॉकडाऊन का पालन करने में कोई कोताहीं बरती गई और किसी सूरत में क्षेत्र को RED ZONE घोषित कर दिया गया. तो उस क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को छोडकर कई प्रकार की अनुमति बंद हो जाएंगी. अगर कोई जिला रेड-जोन हुआ तो उसे मिली सारी राहत वापस ले ली जाएगी.

Previous articleजींद जिले से सामने आए 6 नए मामले – जनता भयभीत
Next articleअंबाला में 25 मजदूर मिले कोरोना संक्रमित – सोनीपत से सामने आए 24 नए मामले