कोरोना वायरस – बेटे का चेहरा भी ना देख पाया बेबस बाप

189

संसार क्रान्ति (अशोक छाबड़ा): आज पानीपत में 28 वर्षीय युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. आशंका जताई जा रही हैं की मृतक करोना का मरीज था. मृतक के पिता बोले किसी को ऐसी मौत भी ना दे की अर्थी उठाने के लिए चार कंधे भी न मिले. पिता के सामने बेटे की मौत हो गयी. बेटे का शव उठाने के लिए 4 कंधे भी न मिले. बेबस बाप एक बार अपने बेटे से लिपटकर रो तक ना सका और एंबुलेंस में बेटे के शव को अंतिम संस्कार के लिए जाता देखता रहा.

बाप बिलख-बिलखकर कहता रहा की पैसे ले लो मगर मेरे बेटे को उठा लो. अर्थी को बस चार कंधे दे दो. आखिरकार पीपीई किट पहनकर पिता और बड़े भाई ने अंतिम संस्कार किया. आज पानीपत के सेक्टर 13-17 के 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई. कोरोना की आशंका को देखते हुए इससे बचाव के लिए शव से दूरी भी जरुरी थी. इसलिए पुलिस और अस्पताल स्टाफ का पहरा था. चिता से 10 मीटर दूर शव वाहन को खड़ा किया गया तथा उससे 100 मीटर की दूरी पर पुलिसकर्मी और अस्पताल का स्टाफ रहा. किसी से भी मदद ना मिलने पर पिता ने अपने बड़े बेटे के साथ मिलकर शव को उतारा और चिता पर रखा, भाई ने मुखाग्नि दी.

पिता ने कहा की भगवान ऐसा दिन किसी को न दिखाए

महामारी का खौफ इतना था कि शव वाहन को अंदर तक नहीं जाने दिया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने पिता को किट पहनाई. पिता ने ही अपने बड़े बेटे के साथ शव को नीचे उतारा. पुलिस SI ने भी दूर से बयान देने की नसीहत दी. रोते हुए बेबस बाप बोला की भगवान ऐसा दिन कभी किसी को न दिखाए. आज बाप अंतिम बार बेटे का चेहरा तक ना देख पाया. भय के कारण कोई रिश्तेदार तक शोक मनाने नहीं पहुंचा.

हरियाणा में करोना मरीज की जान चली गयी

हरियाणा के अंबाला में करोना से संक्रमित एक बुजुर्ग व्यक्ति की जान चली गयी. बुजुर्ग अंबाला छावनी की टिम्बर मार्केट का रहने वाला था. जान गवाने वाले का नाम हरजीत सिंह हैं और इनकी उम्र 67 साल थी. हरजीत सिंह कोहली चंडीगढ़ PGI में दाखिल थे.

बुजुर्ग हरजीत सिंह कोहली ने पहले अंबाला शहर के निजी अस्पताल में अपनी जाँच करवाई थी. उनके अंदर करोना के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल से इलाज के लिए वह पीजीआई पहुंचे थे. आपको बता दे की हरजीत सिंह की मृ’त्यु के बाद उनकी करोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसकी पुष्टि सीएमओ अंबाला ने की है.

Previous article400 करोड़ में बनेगी रामायण – ऋतिक व दीपिका होंगे रोल मॉडल
Next articleतबलिगी जमात के लोगों ने पुलिस पर थूका या नहीं ?