दिल्ली: विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार या जीत ?

160

संसार क्रान्ति: 8 फरवरी को दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसे लेकर सारी ही पार्टियाँ अपना दम दिखा रहीं हैं. आज संसार क्रान्ति न्यूज चैनल आपको इलेक्शन से पहले ही जनता के मूड के बारे में बहुत कुछ बताएगी.

 कौन होगा दिल्ली का राजा

अगर कांग्रेस पार्टी की बात करें तो दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व ना के समान ही रह गया हैं. अगर मुकाबले की बात करें तो दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला हैं. कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं जो दोनो को टक्कर दे रहें हैं. अगर भाजपा की बात करें तो दिल्ली में भाजपा को 15 से 22 सीटें प्राप्त हो सकती हैं.

आम आदमी पार्टी की बात करें तो दिल्ली में आप दौबरा सरकार बना सकती हैं. आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा में 45 से 54 सीटें मिल सकती हैं. अन्य की बात करें तो मामला 3-4 पर निपट सकता हैं. यह सर्वे दिल्ली में धुमकर दिल्ली की जनता के दिल और दिमाग की भांप निकाल कर लिया गया हैं.

अगर ABP न्यूज के C Voter Opinion Poll की बात करें तो दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए उन्होंने करीबन 11,188 लोगों की राय जानी थी. उनके Opinion Poll के मुताबिक दिल्ली में पिछली बार के मुक़ाबले भाजपा को फ़ायदा मिलता दिखाई दे रहा हैं. लेकिन इस Opinion Poll के मुताबिक भी दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार बना सकती हैं.

Previous articleअब Z सुरक्षा में चलेंगे दुष्यंत चौटाला
Next articleRose Day पर किसानो का रोज (नीलगाय)