1 सितंबर से मेट्रो शुरू होने की उम्मीद – इस बार भी बंद रह सकते हैं स्कूल-कॉलेज

180

कोरोना काल के दौरान केन्द्रीय सरकार ने आखिरकार अब अनलॉक प्रक्रिया 4.0 की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बारे में अधिकारीयों ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि इस चौथे चरण के अनलॉक में 1 सितंबर से मेट्रो ट्रेने शुरू की जा सकती हैं. इसके इलावा अभी तक स्कूल और कॉलेज खुलने की कोई उम्मीद नहीं की जा रही है. हालांकि अब बार खोलने की अनुमति मिल सकती है लेकिन वह भी इस शर्त पर कि ग्राहक काउंटर से ही टेक-अवे के जरिए शराब खरीदेंगे.

मार्च से बंद थी मेट्रो

बता दें कि मेट्रो इन दिनों काफी डिमांड पर है लेकिन मार्च महीने से ही कोरोना और लॉकडाउन के चलते सभी मेट्रो सर्विसेस को बंद किया गया था. ऐसे में अब यात्रियों के लिए मेट्रो सेवा मिलना राहत की खबर साबित हो सकती है. बता दें कि अब तक देश में 31 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

स्कूल अब भी रहेंगे बंद

इसके इलावा मार्च से ही सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद किया गया था. पेरेंट्स के सर्वे के अनुसार सरकार ने यह फैसला लिया है कि स्कूल तभी खोले जाएंगे, जब हालात थोड़े सही हो जाएंगे. दरअसल, स्कूल खोलने से कईं मासूमों की जान पर खतरा बन सकता है. ऐसे में इनका बंद रहना ही अभी के लिए सरकार का सही व उचित फैसला साबित हो सकता है. इसलिए फ़िलहाल स्कूलों के खुलने पर कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है.

सिनेमाघरों की हो रही है मांग

सूत्रों के अनुसार पब्लिक सिनेमाघर खोलने की मांग भी लगातार कर रही है. ऐसे में मॉलस खुलने के बाद अब जल्द ही सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोले जा सकते हैं. लेकिन इनमे बैठने की क्षमता 50 प्रतिशत ही तय की गई है. क्यूंकि गाइडलाइनों के अनुसार सिनेमा हॉल में भी सामाजिक दूरी का विशेष ख्याल रखा जाएगा.

Previous articleविदेश मे लाखों की नौकरी छोड़ – बन गया IAS अफ़सर
Next articleअमेरिका ने कहा चीन ने एक महीने पहले अपने लोगों को दी कोरोना वैक्सीन