बड़ी घोषणा: इन कक्षा के विद्यार्थियों को बिना पेपर पास किया जाएगा

213

संसार क्रान्ति: यह खबर स्कूली बच्चों के लिए अच्छी हैं. कल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्कूलों विद्यार्थियों के लिए एक घोषणा की हैं. जिसमें पहली कक्षा से आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बिना परीक्षा दिए पास किया जाएगा. मतलब ये की अगर कोई 8वीं कक्षा का छात्र हैं तो उसे बिना परीक्षा दिए 9वीं कक्षा में दाखिला दे दिया जाएगा.

10वीं और 12वीं के लिए कही ये बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा की हरियाणा बोर्ड में 10वीं कक्षा की विज्ञान की परीक्षा को छोड़कर बाकी परीक्षाएँ हो चुकी हैं. विज्ञान की परीक्षा होने से पहले ही प्रदेश में लॉकडाउन हो चुका था. इसलिए अब विद्यार्थियों को अन्य पेपरों के आधार पर 11वीं में एड्मिशन दिए जाएँगे तथा उचित समय पर विज्ञान की परीक्षाएँ ली जाएगी. इसके साथ ही CM मनोहर लाल ने कहा की 9वीं कक्षा के परिणाम अगले सप्ताह तक घोषित कर दिए जाएँगे.

मुख्यमंत्री महोहरलाल ने 11वीं कक्षा को लेकर भी एक घोषणा की हैं. CM ने कहा की 11वीं कक्षा की केवल गणित की परीक्षा बाक़ी हैं. फिलहाल 11वीं कक्षा को छात्रों को 12वीं में दाख़िला दे दिया जाएगा. उचित समय पर 11वीं कक्षा की गणित परीक्षा ले ली जाएगी. CM खट्टर ने 12वीं कक्षा को लेकर कोई घोषणा नहीं की हैं.

Previous articleभारत मलेरिया की दवाई नहीं देगा तो जवाबी कार्रवाई हो सकती हैं ?
Next articleकोरोना वायरस से हरियाणा पुलिस के जवान की मौत