हरियाणा के युवाओं को तोहफा – 6 महीने में 50 हजार युवाओं को रोजगार देगी प्रदेश सरकार

235

प्रदेश के युवाओं के लिए सुनहैरा मौक़ा। अब हरियाणा सरकार प्रदेश के युवाओं को अगले 6 महीने में 50 हज़ार नौकरियाँ देगी। बता दें कि हरियाणा सरकार ने अगले 6 महीने में 50 हज़ार युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 50 हज़ार नौकरियाँ देगी। बता दें की सरकार इन युवाओं के चयन के साथ-साथ उन्हें ऑनलाइन कोचिंग भी प्रदान करवाएँगी। सरकार ने कुछ ऐसे ऑनलाइन पोर्टल से बातचीत की हैं जो युवाओं को ऑनलाइन कोचिंग मुहैया करवा दिया।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया की राज्य सरकार प्रतिभावान युवाओं के हुनर को ‘कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंसिबिलिटी’(सीएसआर) की सहायता से ऑनलाइन कोचिंग दिलाकर उन्हें अपनी रुचि के अनुसार तराशेगी। चौटाला ने बताया कि निजी क्षेत्र में अगले 6 माह में 50 हजार युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य है उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का कहना हैं की कई बार प्रतियोगी युवा परीक्षाओं में कुछ मात्र एक-दो अंकों के अंतर से पास होने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे युवा भी प्रतिभाशाली होते हैं। राज्य के इन प्रतिभावान युवाओं को तराशने व उनके जोश को सफलता में बदलने के लिए प्रदेश सरकार उनको कोचिंग देगी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर 15 जुलाई को रोजगार विभाग के जिस ‘रोजगार पोर्टल’ एवं ‘कॉल-सेंटर’ का अनावरण किया गया था। उसका बहुत अच्छा रिस्पांस सरकार को मिल रहा है। चौटाला ने बताया की इस पोर्टल में हरियाणा के करीब 13 लाख बेरोजगार युवाओं का डाटा एकत्रित किया गया है। कॉल सेंटर के माध्यम से पोर्टल में पंजीकृत युवाओं से उनकी नौकरी के लिए विभाग, वेतन, स्थान आदि पर विचार जाने गए।

Previous articleलाखों की नौकरी छोड़ – IAS अफसर बने अभिषेक
Next articleदिल्ली पुलिस के सिपाही ने की खुदकुशी – दादरी का रहने वाला था पुलिसकर्मी