हरियाणा के 50 हजार कच्चे कर्मचारियों को सरकार दे सकती हैं बड़ा तोहफा

392

हरियाणा सरकार ने 50 हजार कच्चे कर्मचारियों को एक बहुत बड़ा तोहफा दे सकती हैं। तोहफे में सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर दिया जाएगा। जिसके लिए सरकार ने कागजी कार्यवाही करने के निर्देश सीनियर अधिकारियों को दे दिए हैं। जिसमें हरियाणा सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट समेत अलग-अलग कोर्ट में गए कच्चे कर्मचारियों के लिए सभी विभागों से स्वीकृत पदों का ब्यौरा मांग लिया है। सरकार ने इसके साथ-साथ अन्य कई विभागों के कच्चें कर्मचारियों को भी पक्का करने की मांग को लेकर कोर्ट का रास्ता अपनाया है।

हालांकि अभी कोर्ट में पहले भी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के केस पेंडिंग पड़े हुए हैं। अब इन सभी केसों को दोबारा से हरकत में लाया जाएगा जिसके लिए मनोहर सरकार ने बुधवार को संबंधित विभाग के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है, जिसमें मंथन के बाद रिपोर्ट एडवोकेट जनरल को दी जाएगी। इस मीटिंग में कच्चे कर्मचारियों की सूची तैयार की जाएगी, जिनको पक्के कर्मचारियों की श्रेणी में रखा जाएगा या जो कर्मचारी पक्की नौकरी के दावेदार होंगे।

इससे पहले भी सरकार ने विभिन्न बोर्डों, विभाग या अन्य सरकारी संस्थाओं में आउटसोर्सिंग पार्ट-टू पॉलिसी के तहत लगे कच्चे कर्मचारियों को समान काम के बदले समान वेतन देने के आदेश पहले ही जारी कर चुकी है। सरकार के इस फैसले से कच्चे कर्मचारी स्थाई नौकरी के साथ-साथ अन्य कई तरह की परियोजनाओं का भी लाभ ले सकेंगे। जो कि हरियाणा सरकार का कच्चे कर्मचारियों के लिए एक बहुत ही बेहतरीन तोहफा होगा।

Previous articleहरियाणा में बंद होंगे सभी बूचड़खाने – बन्द करने के जारी हुए निर्देश
Next articleरेहड़ी लगाने वाला मनोज कुमार कैसे बना IAS अफसर – सक्सेस स्टोरी