हरियाणा बोर्ड की 12वीं परीक्षा रद्द – इस दिन आएगा रिजल्ट

256

कोरोना काल में इन दिनों विद्यार्थियों की दिक्कतें बढ़ती देखने को मिल रही है. इसी के मद्देनज़र अब सीबीएसई बोर्ड ने देशभर में 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. बता दें कि यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिया गया है जिससे विद्यार्थीयों के बीच ख़ुशी की लहर दौड़ गई है. वहीँ इस मामले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर लाल गुर्जर का बयान सामने आया है.

दरअसल, सीबीएसई की परीक्षा रद्द होने के बाद शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्ज़र ने कहा कि वह भी अब हरियाणा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस विषय में मुख्यमंत्री के साथ जल्द ही बैठक बिठाई जा रही है ताकि विद्यार्थियों के हित में फैसला लिया जा सके. तना ही नहीं कंवरपाल ने बताया कि यदि कोई स्टूडेंट अपनी इच्छा से बारहवीं की परीक्षा में बैठना चाहता है तो वह बोर्ड के एग्जाम दे सकता है.

वहीँ दूसरी तरफ अब विद्यार्थियों का इंतज़ार ख़त्म हो चुका है है. सीबीएसई ने 12वीं के बाद दसवीं की परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है. यह फैसला मंगलवार को हुई बैठक के बाद लिया गया है. इस बैठक की अगुआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी. रद्द होने से पहले उम्मीद की जा रही थी कि मंगलवार को बारहवीं की डेटशीट जारी की जाने वाली थी लेकिन अब नई घोषणा के बाद शिक्षा मंत्रालय ने सीबीएसई की परीक्षा के ना होने की बात कह दी है. सूत्रों के मुताबिक़ 20 से 25 जून के बीच में 12वीं का रिज़ल्ट घोषित हो सकता हैं।

Previous articleहरियाणा: जानिए इस बार कब आएगा मानसून ? – कब मिलेगी गर्मी से राहत
Next articleमुसलमान के भेष में थाने पहुँचा पुलिस कमिश्नर – जानिए क्या थी वजह