हरियाणा: लगभग 11 जिलों में, 2 घंटे में तेज बाऱिश का अनुमान

206

देशभर में मानसून ने दस्तक दे दी है. पिछले तीन दिनों में पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान आदि में बारिश और आंधी का अनुभव किया गया था. वहीँ अब हरियाणा के इलाकों में बारिश पहुंचना शुरू हो गई है. बता दें कि हाल ही में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इस रिपोर्ट के अनुसार आज प्रदेश के कईं जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वेदर फोरकास्ट के अनुसार अलवर, अंबाला, भिवानी, हिसार, झज्जर, करनाल, जींद, चरखी दादरी, पंचकुला, पानीपत, रेवाड़ी, सिरसा समेत अन्य कईं स्थानों पर भारी बारिश और तेज़ हवाएं आ सकती हैं.

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई इस रिपोर्ट के अनुसार अब हरियाणा के कईं जिलों में व्रजपात के साथ तेज़ हवाएं बनी रह सकती है साथ ही बारिश की तेज़ बौछार हो सकती है. बता दें कि इससे पहले जींद और कैथल के कुछ इलाकोण में पिछले दो दिन से तेज़ आंधी के साथ कईं पेड़ पौधे गिर गए हैं. वहीँ बीते दिन जींद का टोल प्लाजा भी आंधी के चलते 200 मीटर दूर उड़ गया था. ऐसे में अब तेज़ बारिश होने की संभावना के चलते कईं जगहों पर चेतवानी जारी कर दी गई है.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि हरियाणा के इलावा पंजाब, मुंबई, राजस्थान में भी पिछले दो दिन से बारिश व तेज़ हवाएं देखी जा रही हैं. वहीँ बिहार में तेज़ बारिश व आकाशीय बिजली गिरने के चलते सैंकड़ों लोग अपनी जान गँवा चुके हैं.

Previous articleरिटायर्ड गोरखा सैनिक अब जम्मू-कश्मीर में बना सकेंगे अपना घर
Next articleगोहाना: SDM कार्यालय का क्लर्क गिरफ्तार, व्यक्ति से मांगी थी रिश्वत