आज पूरे हरियाणा में दौड़ी रोडवेज बसें, सभी इंडस्ट्रीज और बाजार खोलने में मिली छूट

152

आज लॉकडाउन 4.0 का दूसरा दिन है. ऐसे में हरियाणा सरकार ने 250 कंटेंमेंट ज़ोन छोड़ कर पूरे राज्य को ऑरेंज ज़ोन मान कर कई रियायतें दे दी हैं. ऐसे में कई इंडस्ट्रीज भी खोली जा रही हैं साथ ही रुके हुए कंस्ट्रक्शन के कार्य भी शुरू किये जा रहे हैं. इन सब चीज़ों के लिए अब लोगों को पास बनवाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. वहीं इसके लिए कम पर रखने वाले मजदूरों की संख्या लिमिट भी हटा दी गई है. बता दें कि 19 मई से प्रदेश के सभी रूटों पर रोडवेज बसें चलाई जा रही हैं. वहीं खेल के स्टेडियमों में खिलाडी अब बिना रोक टोक के प्रैक्टिस पर जा सकते हैं.

इसके साथ ही बाज़ार भी पूरी तरह से खोले जा रहे हैं. हर तरह के ढाबे, मिठाई की दुकानें, बेकरियां आदि खोलने की मंज़ूरी दे दी गई है. लेकिन इन चीज़ों के लिए फिलहाल कुछ जरूरी नियम रखें गये हैं. वहीं शहर भर में ऑटो रिक्शा भी अब चल सकेंगे. लेकिन बाज़ार खुलने का वक़्त स्वयं डीसी तय करेंगे. राज्य सरकार ने सीएम मनोहर लाल के साथ मिल कर ही यह निर्णय लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार अब शहर में घुमने के लिए जनता को पास बनवाने की आवश्यकता नहीं होगी. लेकिन जो लोग एक से दुसरे शहर या राज्य में जाना चाहते हैं, उन्हें पहले पास बनवा कर सरकार से परमिशन लेनी होगी. वहीं कर्फ्यू की बात करें तो शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाने का टाइम रखा गया है. इस समय के दौरान कोई घर से बाहर नहीं निकल पायेगा.

Previous articleबाप ने पाई-पाई जोड़ कर घर बनाने के लिए इक्कठे किए थे पैसे, बेटे ने चुरा कर बांटे मजदूरों में
Next articleसोनीपत के BPS मेडिकल कॉलेज की 5 नर्स कोरोना से संक्रमित, स्टाफ ने किया जमकर हंगामा