पुलिस वाले ने किया कमाल – 1 रुपया दहेज लेकर रचाई शादी

189

संसार क्रान्ति: ये खबर चरखी दादरी से हैं, एक तरफ पब्लिक पुलिस वालों को बुरी नजर से देखती हैं. क्योंकि कुछ वर्दी वालों का रवैया थोड़ा सही नहीं होता. मगर कुछ पुलिस वाले ऐसे भी होतें है जो अपने काम से पूरे समाज में एक मिसाल बन जाते हैं. ऐसा ही मामला चरखी दादरी जिले से सामने आया हैं जहां हरियाणा पुलिस का एक जवान अपनी दुल्हनिया लेने हेलीकाप्टर में पहुँचा.

पूरा मामला

कुछ साल पहले तक दुल्हनिया बैलगाड़ी (बुग्गी) में आती थी. फिर गाड़ियों का रिवाज आया और अब महँगी लग्जरी गाड़ियाँ और हेलीकाप्टर का रिवाज आ गया हैं. दादरी जिले के निमली गाँव निवासी रविंद्र सिंह जोकी हरियाणा पुलिस के जवान हैं. शुक्रवार को उनकी शादी थी जिसमें वो हेलिकॉप्टर में सवार होकर अपनी दुल्हनिया को लेने फतेहगढ़ गाँव में पहुँचे. फतेहगढ़ गाँव में हेलिकॉप्टर देखने वालों की भीड़ जमा हो गयी, सुरक्षा के लिहाज से हेलिपैड के पास पुलिस व फायर ब्रिगेड आदि भी मौजूद रहें. शादी की सारी रस्में पूरी होने के बाद दूल्हा – दुल्हन को हेलिकॉप्टर में लेकर अपने गाँव निमली पहुँचा.

आपको बता दें की रविंद्र कुछ समय पहले ही हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर चयनित हुआ हैं. सिपाही रविंद्र की शादी फतेहगढ़ गाँव के निवासी सुनील कि बेटी ममता से 14 फरवरी को हुई हैं. रविंद्र व उसके परिवार की यह इच्छा थी की उनकी बहु हेलिकॉप्टर में आए. जिसके बाद परिवार वालों नें हेलिकॉप्टर बुक किया व शादी को यादगार बनाया. हेलिकॉप्टर आने की खबर से दोनों ही गाँव में हेलिकॉप्टर को देखने के लिए भीड़ जमा हो गयी. जिसके लिए दोनों ही गाँव में पुलिस, एम्बुलेंस तथा फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद रहीं.

Previous articleसरकारी नौकरी: HSSC की 1137 भर्तियाँ
Next articleASI को 200 की रिश्वत ने पहुंचाया जेल – जींद का मामला