हरियाणा: 28 फरवरी को लौट आएगी ठंड – मौसम विभाग

270

संसार क्रान्ति (नवीन नरवाना): हरियाणा में एक बार फिर से ठंड दस्तक दे सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार 28 फरवरी से हरियाणा में ठंड बढ़ने की सम्भावना जताई जा रही हैं. मौसम विभाग नें यह भी कहा हैं की कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हो सकती हैं. मौसम में ठंड बढ़ सकती हैं तथा होली के त्यौहार तक ठंड बने रहने की सम्भावना हैं. अगर आजकल के मौसम की बात करें तो रात के समय तापमान कम रहता हैं और दिन में तापमान बढ़ जाता हैं.

बीच-बीच में खिलेगी धूप

आपको बता दें की हरियाणा में 3 दिनों तक धूप खिलने की भी सम्भावना हैं. 27 फरवरी को आसमान में बादल छाए रहेंगे. जबकि 28 और 29 फरवरी कि भारी बरसात की सम्भावना हैं. इसके बाद 1 मार्च से 5 मार्च तक हल्की बारिश की सम्भावना हैं. इस सबके बाद होली के बाद मौसम साफ हो सकता हैं.

किसानो के मन में खतरे की घंटी

अगर कृषि वैज्ञानिकों की माने तो तेज हवा के कारण गेहूं की फसल प्रभावित हो सकती हैं. अगर बारिश के साथ-साथ ओले पड़ें तो सारी ही फसलों के लिए खतरा हैं. हालाँकि अगर बारिश सीमित मात्रा में होती हैं तो किसान और फसलों दोनों को फायदा होगा. चंडीगढ़ IMD के निर्देशक डॉ. सुरेंद्र पाल का कहना हैं की आने वालों 28 फरवरी से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा. डॉ. सुरेंद्र नें बताया की 5 मार्च तक यह अपना असर दिखाएगा. 28-29 फरवरी के साथ-साथ 2 और 3 मार्च को भी बारिश की सम्भावना हैं. मार्च की शुरुआत में बारिश से मौसम में ठंड रहेंगी.

Previous articleडोनाल्ड ट्रंप से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री ML खट्टर
Next article51 लाख में बिकी भैंस – मालिक को था इस बात का डर