हरियाणा: इस साल नहीं होंगे पंचायत चुनाव – दुष्यंत चौटाला

198

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कोरोना वायरस की महामारी ने पूरे देश की जड़ों को हिला कर रख दिया है. ऐसे में हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, लॉकडाउन के दौरान होने वाले पंचायत चुनाव को ना करवाने का फैसला लिया गया है. हालाँकि यह चुनाव जुलाई के महीने होने जा रहे थे लेकिन अब यहाँ लगातार बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए हरियाणा पंचायत ने यह बड़ा फैसला लिया है.

हरियाणा पंचायत एवं विकास मंत्री और राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चोटाला ने हाल ही में यह घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इस साल राज्य में पंचायती चुनाव नही होंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में जब तक अगले चुनाव की प्रक्रिया शुरू नहीं होती, तब तक ग्राम पंचायतें पुरानी ही बनी रहेंगी. उन्होंने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल कसी भी सरपंच से ना तो उसका थैला लिया जाएगा और ना ही उनके किसी तरह के कामकाज में बाधा आने दी जाएगी.

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण भारत समेत अन्य सभी देशों में समय समय पर लॉकडाउन नियम बनाए गए हैं. ऐसे में हालात ठीक ना रहने के कारण हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चोटाला ने यह अहम फैसला लिया है ताकि ग्राम पंचायतों में किसी तरह की कोई बाधा ना आए. रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. फिलहाल यह आंकड़ा देश में 6 लाख की संख्या को पार कर चुका है. ऐसे में हरियाणा में पंचायत चुनाव ना रखना सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों के लिए एक बड़ी व राहत की खबर साबित हो सकती है.

Previous articleकानपुर में पुलिस टीम पर हमला, 8 पुलिसवाले शहीद और कई घायल
Next articleदिल्ली वालों के लिए राहत की खबर – जानिए कब होगी बारिश