हरियाणा अब बिना मास्क वालों को बड़ा झटका – 1000 रुपए वसुल सकेगा प्रशासन

228

इन दिनों कोरोना जैसी मह्मारी का संकट देशभर में आग की तरह फैला हुआ है जो अब तक लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. हालाँकि देशभर में लॉकडाउन के समय समय पर नए गाइडलाइन दिए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यह संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा. हरियाणा की बात करें तो अभी तक यहाँ मरीजों की संख्या 33 हजार से पार हो चुकी है साथ ही लगभग 413 लोग इस वायरस से अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. यदि आप मास्क से मुंह नही ढंकते तो आपके पास रुमाल, दुपट्टा या गमशा होना जरूरी है. यदि आप इन नियमों की उलंघना करते पकडे जाते हैं तो आपसे 500 से 1000 रुपया चलान के रूप में वसूला जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में एक प्रबंधन की बैठक का आयोजन किया था. इस बैठक में कईं नेता व उच्च अधिकारी शामिल थे. बैठक में यह फैसला लिया गया कि हर व्यक्ति के लिए मुंह ढँक कर घर से बाहर निकलना आवश्यक है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनलॉक- 3 प्रक्रिया के दौरान अब प्रदेश में मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा और इसके लिए अभियान चलाए जाएंगे. मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि मास्क न पहनने वाले लोगों पर सख्त करवाई की जाएगी और जरूरत पड़ी तो चलान की रकम और भी बढ़ा दी जाएगी.

Previous articleइतिहास गवाह हैं – आज के दिन ही भारत में ओलंपिक की हॉकी स्पर्धा में आखिरी स्वर्ण पदक आया था
Next articleदुनिया की सबसे बड़ी गणपति प्रतिमा “भारत” में नहीं हैं – बल्कि विदेश में हैं