हरियाणा में कोरोना के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी

175

संसार क्रान्ति: हरियाणा में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं. इससे बचने के लिए सरकार नें हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं. जिससे इसकी रोकथाम की जा सके. सोमवार को हरियाणा में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 14 थी मगर मंगलवार को यह संख्या 16 तक पहुँच गयी हैं. ये 2 नए मामले गुरुग्राम से सामने आए हैं. जिसके बाद ज़िला प्रशासन नें पूरे जिले में सख्ती बढ़ा दी हैं. कल से पहले भारत के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन था मगर कल प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद पूरे भारत में कर्फ़्यू जैसे हालत हैं.

केंद्र हेल्पलाइन नम्बर: 011-23978043 और हरियाणा राज्य के हेल्पलाइन नम्बर: 8558893911 हैं. अगर हरियाणा वसियों के आस-पड़ोस में कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो हालहि में विदेश से भारत आया हैं और वह घर से बाहर घूम रहा हैं. इसकी जानकारी तुरंत अपने पास के थाने में दें. सरकार ने हालहि में विदेश से लौटे भारतीयों को निगरानी में रखा हैं.

हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बात करें तो सबसे ज़्यादा मरीज गुरुग्राम से सामने आए हैं. आपको बता दें की गुरुग्राम से 10 संक्रमित मरीज पाए गये हैं. जबकि पानीपत से 2 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये हैं. एक-एक मरीज फरीदाबाद, सोनीपत, पंचकुला और पलवल से सामने आया हैं. जिनका निरंतर इलाज चल रहा हैं. संसार क्रान्ति समूह एक ज़िम्मेवार न्यूज पोर्टल होने के नाते जनता से अपील करता हैं की कृपया इन 21 दिन अपने घर पर ही रहें. हम अपनी निजी ज़िंदगी में से पहले अपने परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाते थे, मगर अब समय ही समय हैं.

Previous articleविश्व स्वास्थ्य संगठन ने की भारत की तारीफ
Next articleखुशखबरी: सिरसा में अब लोगों को घर बैठे मिलेगा सारा समान