हरियाणा में एक कोरोना मरीज ने स्वास्थ्य विभाग को किया कंफ्यूज, पहली 3 रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, फिर 2 नेगेटिव, अस्पताल देने लगा छुट्टी तो फिर आई रिपोर्ट पॉजिटिव

171

हिसार: हरियाणा में आज लॉकडाउन थर्ड फेज़ का 13वां दिन हो चला है. लेकिन इससे संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार उछाल ले रहा है. हिसार के गाँव दड़ौली ने बीते दिनों पूरे सेहत विभाग को सकते में डाल दिया. दरअसल यहाँ के एक कोरोना पीड़ित युवक की 3 रिपोर्ट्स लगातार कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद अगली दो रिपोर्ट्स नेगेटिव आई. लेकिन कल जब उस व्यक्ति को छुट्टी देने लगे तो पांचवी रिपोर्ट ने सबके पैरों तले से ज़मीन खिसका दी. यह पांचवी रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव पायी गई थी. दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं अब दुगुनी हो गई हैं.

यूपी के ट्रांसपोर्ट में काम करता था युवक

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह युवक हिसार के गाँव दड़ौली का रहने वाला है और यूपी के गाज़ियाबाद जिले में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में नौकरी कर रहा था. 23 अप्रैल को वह जब यूपी से वापिस अपने गाँव पहुंचा तो 25 अप्रैल को इसकी सूचना प्रशासन को दे दी गई थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने वहां पहुँच कर संदीप और उसके पिता हवा सिंह को जाँच के लिए हिसार ले गई और सैंपल लेने के बाद उन्हें वापिस उनके गाँव भेज दिया.

जब संदीप की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई तो उसको इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया गया था. इस दौरान युवक की पहली तीन रिपोर्ट्स लगातार कोरोना पॉजिटिव आती रही लेकिन 10 मई को चौथी रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसके बाद जब 5वीं बार जांच के लिए सैंपल भेजे गये तो वह रिपोर्ट भी नेगेटिव आई.

हालाँकि अस्पताल प्रशासन ने युवक को डिस्चार्ज करने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन जब उसका सैंपल एक बार फिर से जांच के लिए भिजवाया गया तो छठी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. वहीं सीसवाल सीएचसी के एसएमओ डॉ. रोशन लाल शर्मा ने कहा कि संदीप सिंह को फिर से इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में रख दिया गया है.

Previous articleहरियाणा में पिछले एक दिन में आये 27 नए केस, 24 लोग ठीक होकर लौटे घर
Next articleअनोखी शादी: पास बनवा कर 560 किलोमीटर सफ़र तय करके अकेले ले आया दुल्हन, लॉकडाउन में बंधा ये अनोखा बंधन