अगर मार्केट बंद होने पर खुली दुकान तो कटेगा 5 हजार का जुर्माना

184

अंबाला: इन दिनों पूरे देश और दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी ने हल्ला मचा रखा है. अब तक देश में इस महामारी के चलते 31 लाख से भी अधिक लोग ग्रसित हो चुके हैं. ऐसे में देशभर में जगह-जगह लॉकडाउन घोषित किए जा रहे हैं और सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करने को लेकर सख्त कानून लागू किए जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी जनता इस वायरस को सीरियस नहीं ले रही है और बाजारों में भीड़ इक्कठा कर रही है. कुछ दुकानदार भी गाइडलाईन के नियमों की उल्लाघना करते हुए पाए गए हैं.

ऐसे में केंद्रीय सरकार ने अब और भी सख्त दिशा निर्देश लागू किए हैं. अब अगर कोई हरियाणा में मार्केट बंद होने के बावजूद दुकान खोलता है तो नगर निगम द्वारा उसका 500 रूपये चलान काट लिया जाएगा. ऐसे में अगर बार बार चलान काटने के बाद भी कोई दुकानदार नही सुधरता और दुकान बंद नही रखता तो उसके लिए चलान की सीमा बढ़ा दी गई है. यानि अब दुकानदारों से नियम तोड़ने पर मोटा पैसा वसूला जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि नए नियमों के चलते यदि अब कोई दुकानदार मार्केट बंद के समय पर दुकान खोले पाया जाता है तो उससे दो हजार रूपये का चलान वसूला जाएगा. ऐसे में अगर वह फिर भी नहीं सुधरता तो उससे 5 हजार रूपये का मोटा चलान काटा जाएगा.

सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के सिटी प्रोजेक्ट अफ़सर अनिल राणा ने इन नियमों के बारे में जनता को सूचित किया. उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से नगर निगम दुकानें बंद रखने की अपील दुकानदारों से करती आ रही है लें वह सुधरने का नाम नहीं ले रहे थे. ऐसे में उनसे दुकान खोलने पर 500 रूपये चलान के तौर पर काटने का प्रावधान किया गया है.

Previous articleहरियाणा पुलिस में कार्यरत ये 25 इंस्पेक्टर बने DSP
Next articleKUK Result: कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय ने इंटरमीडिएट सेमेस्टर का किया रिजल्ट जारी