इस चाइनीज ऐप को टक्कर दे रहा हैं – भारत का ‘PhotoStat’ ऐप

205

हाल ही में भारत में 50 से अध्गिक चीनी एप्स पर रोक लगा कर उन्हें बैन कर दिया गया था. इसमें टिकटॉक, यूसी ब्राउज़र, कैमस्कैनर जैसे कईं बड़े सॉफ्टवेर भी शामिल थे. हालाँकि इन एप्स के अल्टरनेटिव जनता काफी समय से तलाश रही थी. इन्ही में से बात अगर कैमस्कैनर एप की करें तो यह एक बेहद काम की ऐप्लिकेशन थी जिसके इस्तेमाल से फोन कैमरा से हम डायरेक्ट PDF फाइल बना सकते थे और उसे शेयर भी कर सकते थे. लेकिन अब इसके लिए मेड इन इंडिया का नया एप मार्केट में आ गया है जो शायद यूजर्स के लिए एक राहत की खबर साबित हो सकता है.

ये है नई अल्टरनेटिव एप

इसके लिए जो नई एप को लांच किया गया है, उसका नाम फोटोस्टेट (Photostat) रखा गया है. इसमें ऐसे कईं फीचर दिए जा रहे हैं, जो आपको कैमस्कैनर में भी नहीं मिल रहे थे. इससे आप अपने डाक्यूमेंट्स को आसानी से स्कैन कर सकते है. यह भारतियों द्वारा तैयार की गई एप्लीकेशन है जोकि आपके एंड्राइड मोबाइल के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है. इस एप की एक खासियत यह भी है कि इसमें वाटरमार्क नहीं नज़र आता क्यूंकि यह पूरी तरह से फ्री एप है.

हिंदी में कर सकते हैं इस्तेमाल

इस एप की वैसे कई खासियतें हैं लेकिन सबसे बड़ी खासियत एक यह भी है कि इसमें यूजर्स को फालतू के एड्स का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके साथ ही इस एप में हिंदी लैंग्वेज को सपोर्ट किया जा रहा है. यानि जो लोग अंग्रेजी भाषा में कमजोर हैं, वह इसे आसानी से अपनी मात्र भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको आप कभी भी बिलकुल मुफ्त में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और फोन में इंस्टाल कर सकते हैं.

Previous articleजनता की माँग – सरपंचों से पहले विधायकों और सांसदों के लिए आए रिकॉल बिल
Next articleहरियाणा: जमीनों की रजिस्ट्री के लिए ये होगा नया नियम