15 जून से फिर लगने वाला हैं पूर्ण लॉकडाउन ? – देखिए वाईरल खबर का सच

237

लॉकडाउन: ये नाम कभी किसी आम आदमी ने नहीं सुना था, मगर अब यह ज़िंदगी का हिस्सा सा बन गया हैं. लॉकडाउन को लेकर अब एक कई खबर सोशल मीडिया पर धड्डले से शेयर की जा रही हैं. जिसमें 15 जून से देशभर में पूर्ण रूप से लॉकडाउन होने की बात कही गयी हैं.

भारत में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के 2 लाख 87 हज़ार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं जिन्मे से 8102 लोग इस भयंकर बीमारी से जान गँवा चुके है. देश में लॉकडाउन 3.0 के बाद से कोरोना रफ्तार में तेजी आयी है. अब सोशल मीडिया में एक खबर वाली फोटो तेजी से वायरल हो रही है. “जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशभर में 15 जून से एक बार फिर पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाएगा”.

PIB (प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो) ने इस खबर का फ़ैक्ट चेक किया तो पाया यह खबर पूरी तरह से झूठी हैं. PIB ने अपनी पड़ताल में वायरल मैसेज को पूरी तरह से गलत और भ्रामक बताया. PIB ने ट्वीट किया कि ‘सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. #PIBFactcheck- यह #Fake है. फेक न्यूज फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें.

Previous articleबाथरूम में गिरे अनिल विज – अस्पताल में किया गया भर्ती
Next articleसुल्तान सिंह ने लगाया महिला आयोग पर आरोप – बोले सोनाली के पक्ष में हो रही हैं कार्यवाही