क्या लॉकडाउन में ऑनलाइन बिक रही हैं शराब ? – पड़ताल

286

(नवीन नरवाना): भारत में लॉक डाउन का दूसरा चरण चल रहा हैं. लगभग सभी सरकारी सेवाएँ शुरू हो चुकी हैं और सिर्फ कुछ जरूरत कि दुकानें ही खुली हैं. आजकल सोशल मीडिया पर शराब (दारू) को लेकर कई प्रकार कि खबरें सामने आ रही है.

सोशल मीडिया पर कोई कह रहा है कि शराब के ठेके खुल गये हैं, तो कोई कह रहा हैं कि ऑनलाइन शराब कि बिक्री शुरू हो गयी हैं. हमने इन खबरों कि पड़ताल करी तो नतीजा विपरीत आया हैं. दरअसल करनाल में फेस्बुक पर विज्ञापन दिया जा रहा हैं. जिसमें कहा जा रहा हैं कि ऑनलाइन शराब मंगाने के लिए हमें कॉल करें. शराब 30 मिनट के भीतर आपके ठिकाने पर पहुँच जाएगी.

पड़ताल में सामने आया की

जब हमने इसकी पड़ताल कि तो पाया ये सब फर्जी हैं. करनाल में एक व्यक्ति इनके झाँसे में आ गया और 16 हजार लूटवा लिए. घटना करनाल कि हैं, जहां एक व्यक्ति के साथ ये घपला हुआ हैं. उन्होंने जब इस पोस्ट को फ़ेस्बुक पर देखा तो सोचा कि सरकार ने सोशल डिसटेंस का ध्यान रखते हुए ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी हैं.

उन्होंने बिना किसी जाँच-पड़ताल के 6 बोतलें ऑर्डर कर दी और उसकी पेमेंट 16 हजार रुपए भी ऑनलाइन ही दे दिए. जब ऑर्डर नहीं आया तो उन्होंने दौबरा फोन किया जिसके बाद उन्हें धमकी तक दी गयी हैं. जानकारी के अनुसार पीड़ित ने अब सिटी थाने में उन्होंने इसकी शिकायत दी हैं. आपको बता दें कि हरियाणा प्रदेश में शराब कि ऑनलाइन और ऑफ़्लाइन सभी तरह कि बिक्री फिलहाल बंद हैं. कृपया इनके झाँसे में आकर अपने पैसे ना लूटवाएँ.

देखिए Facebook पर दिया गया विज्ञापन
Previous articleकूलर-पंखे और किताबों की दुकानें दौबरा बंद करने के आदेश
Next articleकपिल देव हुए गंजे तो अनुपम खेर बोले – गंजों की महफिल में आपका स्वागत हैं