बारिश की वजह से डूबता दिख रहा हैं जयपुर शहर – पानी से हुआ लबालब

246

देश की पिंक सिटी यानि जयपुर बारिश की वजह से ‘रेन सिटी‘ बन गई है। पिछले कुछ दिनों से जयपुर में लगातार बाशि होने की वजह से शहर की हर सड़क, गली, चौक, मोहल्ला आदि सब कुछ पानी में पूरी तरह से सराबोर हो गए हैं। जिसके चलते शहरवासियों को अनेकों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जोरदार बारिश की वजह से शहर के कुछ निचले हिस्से तो पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह क्रम अगले कई दिनों तक चलता रहेगा। प्रशासन ने प्रदेश के कुछ हिस्सों जैसे अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद में तो रेड अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को घर पर ही रहने की सूचना जारी कर दी गई है।

जलभराव से शहर की मुख्य सड़कें नदियों में तब्दील हो चुकी है, जिससे लोगों के काम-काज पर गहरा प्रभाव पड़ा है। सभी प्रकार के काम-धन्धों पर बारिश ने प्रहार कर दिया है। बारिश का यह दौर कई दिनों तक चलता रहेगा, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश पूर्वी राजस्थान में हो रही है। विभाग ने कुछ इलाकों को स्थिति के अनुसार येलो, ऑरेंज और रेड जोन एरिया में घोषित कर दिया है।

इसके साथ-साथ मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जानकारी दी है कि 14 से लेकर 17 अगस्त तक राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, चुरू, नागौर, पाली और जालौर में अति भारी बारिश हो सकती है।

Previous articleदिल्ली से चंडीगढ़ जाने के लिए – ट्रेनों का नहीं करना पड़ेगा घंटों इंतजार
Next articleतहसीलदार के घर मारा छापा तो निकले करोड़ों रुपये के बंडल