नौकरी: Jio पेट्रोल पंप पर शुरू होगी बड़ी संख्या में भर्तियाँ

359

रिलायंस जियो नेटवर्क की सफलता के बाद अब मुकेश अंबानी जियो पेट्रोल पंप खोलने की तैयारी में हैं. हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द देशभर में हजारों की संख्या में जियो पेट्रोल पंप खोले जा रहे हैं. इसके लिए ब्रिटिश पेट्रोलियम ने जियो में 1 अरब डॉलर का बड़ा इनवेस्टमेंट में भी किया है. ब्रिटिश पेट्रोलियम ने रिलायंस इंडस्ट्रीज फ्यूल की रिटेल वेंचर में शानदार निवेश करके इसमें अपनी 49 फीसदी हिस्सेदारी बना ली है. ऐसे में अब दोनों कंपनियां मिल कर फ्यूल एंड मोबिलिटी क्षेत्र में काम करेंगी.

बता दें कि इस जॉइंट वेंचर को फ़िलहाल रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड(RBML) का नाम दिया गया है. इस दौरान जियो पेट्रोल पंप खोले जाने के बाद उनका नाम जिओ-बीपी रखा जायेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार शुरुआत में कंपनी ने 3500 पेट्रोल पंप खोलने का टारगेट रखा है. इसलिए यदि आप भी अंबानी के साथ काम करने के इच्छुक हैं तो इस मौके का लाभ उठा सकते हैं और अपना खुद का पेट्रोल पंप खोल सकते हैं.

ऐसे करें जियो पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन

सबसे पहले आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट https://www.reliancepetroleum.com/businesEnquiry/ पर विजिट करके फ्रैंचाइजी खोलने के नियम पढ़ लें. इसके बाद आवेदन फॉर्म फिल करें. इसमें आपको अपना नाम, नंबर, एड्रेस, सिटी आदि चीज़ों को भरना होगा.

पेट्रोल पंप खोलने के लिए जरूरी नियम

1. आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष की और अधिक से अधिक 60 वर्ष की होनी चाहिए.
2. आपके पास 15-20 लाख रूपये का इनवेस्टमेंट होना आवश्यक है.
3. आपके पास 1200 से 1600 स्क्वायर फीट ज़मीन होनी चाहिए.
यदि आप शहरी हैं तो 800 स्क्वायर फीट ज़मीन भी चल सकती है.
4. ज़मीन के प्रॉपर कागज़ात होना अनिवार्य है.

Previous articleहरियाणवी गानों की मॉडल द्वारा लगाए गये दुष्कर्म के आरोप
Next article17787 करोड़ की लागत से बनेंगे 688 KM के हाईवे, 6 लोकसभा को आपस में जोड़ेंगे