KUK Result: कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय ने इंटरमीडिएट सेमेस्टर का किया रिजल्ट जारी

169

कोरोना संकट में जहाँ एक ओर सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद की गईं हैं. वहीँ क्रुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है. दरअसल, यहाँ पढने वाले सभी इंटरमीडिएट विद्यार्थियों का नतीजा घोषित कर दिया गया है. हालाँकि यहाँ सेमेस्टर सिस्टम के अनुसार पढाया जाता रहा है इसलिए सरकार के दिशा निर्देशों अनुसार अब कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने इंटरमीडिएट सेम्सेटर का रिजल्ट अनाउंस कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने नए दिशा निर्देश लागू किए थे. इनके अनुसार अब जो छात्र प्रथम और द्वितीय वर्ष में हैं, उन्हें जल्द ही प्रमोट किया जा रहा है.

इसके लिए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने बीते दिन यानि 25 अगस्त को शाम सात बजे परिणाम घोषित कर दिए हैं. इन परिणामों में लगभग सभी छात्रों को अच्छे अंकों से पास कर दिया गया है. हालाँकि कोरोना काल के चलते इन विद्यार्थियों की परीक्षा नही ली गई थी लेकिन यूजीसी ने नए निर्देशों के अनुसार अब इन सभी छात्रों को आगे प्रोमोट कर दिया है.

बेहद अच्छे रहे नतीजे

हालाँकि छात्रों और उनके माता-पिता को यह डर था कि बिना परीक्षा लिए उनके बच्चों को बोर्ड फेल न कर दे. लेकिन कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने सभी छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए नतीजे घोषित किए हैं. कुल मिला कर लगभग सभी विधार्थियों के रिजल्ट अच्छे आए हैं और सबको पास कर दिया गया है.

दोबारा हो सकती है परीक्षा

अगर कोई विद्यार्थी अपने अंकों से संतुष्ट नहीं है तो उसके लिए दोबारा से परीक्षा देने मौका दिया जा रहा है. स्तिथि सामान्य होते ही असंतुष्ट विधार्थी अपनी मेहनत से परीक्षा दे कर अंक प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने अब बी.एससी और बी. कॉम के नए सिलेबस भी जारी कर दिए हैं.

Previous articleअगर मार्केट बंद होने पर खुली दुकान तो कटेगा 5 हजार का जुर्माना
Next article2 बच्चों की माँ ने नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाया – मन्दिर में जाकर रचाई शादी