हरियाणा में पड़ोसी राज्यों की तर्ज पर खुलेंगे शराब के ठेके – दुष्यंत चौटाला

172

संसार क्रान्ति (नवीन नरवाना): हरियाणा में लॉकडाउन के बाद ठेके खुले थे मगर न्यूज चैनलों के दवाब में आकर हरियाणा सरकार ने शराब के ठेके बंद कर दिए थे. अब ठेके खोलने के लिए सरकार पड़ोसी राज्यों की तरफ देख रही हैं. हरियाणा में आबकारी एवं कराधान विभाग की जिम्मेदारी दुष्यंत चौटाला के पास हैं. दुष्यंत ने कहा की शराब के ठेके खोलने को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया हैं. पिछले दिनों हुई एक सर्वदलीय बैठक में ठेकों को लेकर विचार-विमर्श जरूर किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुष्यंत ने कहा हैं की जब पड़ोसी राज्य पंजाब, यूपी, हिमाचल प्रदेश, और राजस्थान में शराब के ठेके खुलेंगे हरियाणा में भी तब ही ठेके खोलनें का फैंसला लिया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने यह स्वीकार किया की ठेके ना खोलने की वजह से प्रदेश में इसकी कालाबाजारी बढ़ गयी हैं. पुलिस प्रशासन अपनी ड्यूटी में व्यस्त होने के कारण इनपर अंकुश नहीं लगा पा रहें हैं.

चौटाला ने कहा की ठेके ना खुलने की वजह से राज्य सरकार के राजस्व को भी नुकसान हो रहा हैं. चौटाला ने डॉक्टरों की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा की अब डाक्टरों के पास शराब ना मिलने से होने वाली परेशानियों के कई मामले सामने आ रहे हैं. बैठक में JJP प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जब ठेके खोलने की बात रखी गयी तो अनिल विज सहित अन्य नेताओ ने इसका विरोध किया.

Previous article2 हफ्ते और बढ़ेगा लॉकडाउन – CM मनोहर लाल ने दी जानकारी
Next articleपटियाला में ‘निहंग सिखों’ ने पुलिस ASI का हाथ काट दिया