हरियाणा में आज से खुलेंगे शराब के ठेके – ये होगा समय

151

(Naveen Narwana): हरियाणा सरकार ने 5 मई मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया है कि प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान दिन के 10 घंटे तक शराब के ठेकों को खोला जाएगा (Wine Shops Open). बता दें कि हरियाणा मंत्रिमंडल की यह बैठक कल शाम 6 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास पर हुई थी.

मंत्रिमंडल कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हरियाणा में ठेके खोले जाएँगे. मगर इनकी एक समय सीमा होगी, सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में शराब के ठेके आज से सशर्त सुबह 8 बजे से शाम 6:45 तक खोले जाएंगे. सरकार ने शराब के ठेकेदारों को रजिस्टर मेंटेन करने के लिए कहा हैं और ग्राहकों की लाईन लगाने के लिए ठेके के सामने बेरिकेट लगाना होना चाहिए. जिस ग्राहक ने मास्क नहीं लगाया होगा, उसे मास्क मुहैया करवाना होगा और ठेके पर सेनेटाईजर रखना होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा.

ठेकों का निरीक्षण करेंगे डयूटी मैजिस्ट्रेट

बता दें कि ड्यूटी मैजिस्ट्रेट समय-समय पर ठेकों का निरीक्षण करेंगे. यदि अधिकारियों के निरीक्षण के बाद ठेकों पर यह व्यवस्था सही नहीं पाई गई तो ठेके को बिना किसी देरी के बंद कर दिया जाएगा. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) इस मुद्दे पर CM मनोहर लाल खट्टर के साथ 2-3 बार बैठकें कर चुके थे. अब यह निर्णय लिया गया हैं कि ठेकेदारों की 20 मई तक की आबकारी डयूटी माफ की जाएगी तथा लॉकडाउन अवधि की पूरी फीस भी माफ रहेगी.

Previous articleहरियाणा में कोरोना के 548/256 मामले – खानपुर PGI के 4 कर्मचारी मिले पॉजिटिव
Next articleलड़की ने नकली पिस्तौल दिखाकर पुलिस सब इंस्पेक्टर को धमकाया -फिर हुआ ये काम