हरियाणा में बढ़ा 26 जुलाई तक लॉकडाउन – जानिए क्या रहेगा बंद और खुला

369

हरियाणा सरकार ने दौबरा लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। अब हरियाणा के 26 जिलों में 26 जुलाई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि इस में हरियाणा सरकार द्वारा लाकडाउन में कुछ और छूटों का एलान भी किया गया है। देखें पूरी खबर.

आपको बता दें की राज्य सरकार द्वारा हरियाणा में महामारी अलर्ट-सुरक्षित अभियान के तहत राज्य में 26 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। अबकि बार इसमें सरकार ने रेस्टोरेंट, ढाबे और बार को रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसके साथ-साथ अब खाने-पीने की वस्तुओं की रात 11 बजे तक होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी। राज्य के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने लाकडाउन की अवधि बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं।

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कड़े शब्दों में कहा की यदि लोग इस महामारी से बचाव के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो पुलिस व प्रशासन को मजबूरन सख्ती करनी पड़ेगी। डॉक्टरों व वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। यह स्वयं उनके और अपने आसपास के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी है।

Previous article2 से ज्यादा बच्चे हुए तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी – योगी का नया विधेयक
Next articleलाखों बच्चों को हरियाणवी भाषा में फ्री शिक्षा दे रहें प्रवीन उड़ान