नौकरानी की करतूत: डॉक्टर के अस्पताल जाते ही इंसानियत को किया शर्मसार

166

(Naveen Narwana): दिन भर काम के चक्करों में व्यस्त रहने के कारण हम में से बहुत से लोग घर पर एक नौकर या नौकरानी रखते हैं. लेकिन, कईं बार नौकरों पर किया गया विश्वास हमे उल्टा पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में फरीदाबाद में देखने को मिला है. जहाँ एक डॉक्टर जब बीके अस्पताल ड्यूटी के लोए गया तो पीछे से नौकरानी ने अलमारी में रखे 14 सोने के बिस्कुट और 1.90 लाख रूपये चुरा लिए. वारदात को अंजाम देने के बाद फिलहाल नौकरानी फरार है. जब डॉक्टर डयूटी के बाद घर लौटे तो घटना की जानकारी पाकर उनके होश उड़ गये. उन्होंने तुरंत मामले की शिकायत खेडी पुलिस थाने में करवाई. ज्सिके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके करवाई शुरू कर दी है.

हैरानी की बात यह है कि वह नौकरानी डॉक्टर के घर पिछले पांच सालों से काम करती आ रही थी. जिसके कारण वह डॉक्टर और उनके घरवालों का विश्वास हासिल कर चुकी थी. सेक्टर 86 ओमेक्स हाइट्स के यूरेका टावर निवासी डॉ. धर्मवीर नेहरा बाइक अस्पताल में मनोरोग विशेषज्ञ हैं. पुलिस को दी जानकारी में उन्होंने बताया कि मीना देवी पत्नी कुलदीप सिंह पिछले 5 सालों से उनके फ़्लैट में काम कर रही थी. घर की चाबियाँ भी मीना के पास ही होती थी. उनके घर पर उनके सिवा कोई नहीं होता था. इसलिए जब भी वह अस्पताल जाते तो पीछे सफाई का काम मीना देवी ही संभाला करती थी.

डॉक्टर धर्मवीर के अनुसार विभाग द्वारा जब उन्हें वार्षिक प्रॉपर्टी रिटर्न करने के आदेश मिले तो उन्होंने अपने सोने के बिस्कुट का बिल चेक करने के लिए अलमारी खोली. जब देखा तो वहां से 14 बिस्कुट गायब थे साथ ही अलमारी में रखा कैश भी गायब था. उन्होंने बताया कि वह कईं बार चाबी घर भूल जाया करते थे लेकिन नौकरानी पर विश्वास होने के कारण उन्होंने कभी अपना सामान चेक नहीं किया था. लेकिन अब देखा तो अलमारी में 1.90 लाख कैश और गोल्ड बिस्कुट गायब मिले. डॉ. धर्मवीर के अनुसार उनके घर पिछले कुछ महीनों से कोई आया गया भी नहीं था इसलिए यह चोरी यकीनन मीना देवी ने की है जोकि अब फरार भी है.

Previous articleIAS रानी नागर ने क्यों दिया इस्तीफा – जानिए वजह
Next articleशर्मनाक घटना: दादी ने ली पोते की जान – ये थी वजह