मंगल ग्रह से धरती पर आ रही हैं कोरोना से भी खतरनाक बीमारी

168

विश्व ने अभी तक कोरोना संकट से पूरी तरह निजात नहीं पायी हैं और अब एक और नई बीमारी पृथ्वी पर आने वाली हैं. एक रिपोर्ट में बताया गया हैं की Nasa के वैज्ञानिक मंगल गृह से सैम्पल ला रहे हैं. अगर उनका एक कण भी बाहर आ गया तो वह पूरी दुनिया के लिए संकट पैदा कर सकता हैं. रिपोर्ट में कहा गया हैं कि अगर कोई कण लीक हुआ तो इसे रोकना नामुमकिन होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पेस एजेन्सी नासा ने हाल ही में दावा किया हैं कि मंगल ग्रह से पृथ्वी पर कोरोना से भी भयानक बीमारी आ रही हैं. रिपोर्ट में कहा गया हैं कि यह बीमारी कोरोना से भी खतरनाक होगी. दरअसल स्पेस एजेन्सी Nasa ने डेली स्टार ऑनलाइन को दिए एक इंटर्व्यू में इसका खुलासा किया हैं की वह मंगल ग्रह से कुछ सैम्पल ला रहें हैं. बता दें कि कई वैज्ञानिकों को आशंका हैं कि ये सैम्पल पृथ्वी पर कोरोना से भी दर्दनाक बीमारी फैला सकते हैं और इन्हें रोकना भी मुश्किल होगा.

नासा ने इसका ऐलान कर दिया हैं कि वह मंगल से सैम्पल पृथ्वी पर लाने वाला हैं. बता दें कि इन सैंप्लस में अत्यंत खतरनाक पैथागोंस हो सकते है और इन पैथागोंस से पृथ्वी पर खतरनाक बीमारी फैलने के पूरे चांस हैं. Nasa के इस इंटर्व्यू के बाद पूरी दुनिया में हड़कम्प मच गया हैं. बकिंगम (यूनाइटेड किंगडम) के डॉ. बैरी डीग्रोगोरिओ ने Nasa से अपील करते हुए कहा हैं कि वह इन सैम्पल की जाँच चाँद पर कर लें. डॉ. बैरी डीग्रोगोरिओ ने कहा कि अगर पैथागोंस पृथ्वी पर आए तो महामारी के असर को रोकना नामुमकिन होगा.

Previous articleखेलते-खेलते कुकर में फँस गया बच्चे का सिर – जानिए कैसे निकला कुकर
Next articleअब इस सस्ती दवा से होगा कोरोना का इलाज – बच रही लोगों की जान