हरियाणा को छोड़कर नहीं जाएगी मारुति कंपनी – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

250

देश की प्रसिद्ध जानी मानी कंपनी मारूति ने कुछ दिन पहले ही गुरूग्राम से प्लांट को हटाने का फैसला लिया था। इस फैसले ने सभी लोगों को आश्चर्य में डाल दिया है। जो कंपनी 80 के दशक से ही हरियाणा के गुरूग्राम से पुरे देश में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही थी, अचानक से कंपनी के उक्त फैसले से आम जनता ही नहीं बल्कि प्रदेश सरकार भी हरकत में आ गई। इसी बीच हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मारूति कंपनी के मालिक से मिले और बातचीत की। दरअसल डिप्टी सीएम 15 अगस्त के मौके पर ध्वजारोहण के लिए गुरूग्राम आए थे। तभी उन्होंने कंपनी के मालिक से बात की, जो कि लगभग 1 घंटे तक चली।

बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम ने कंपनी को हरियाणा में ही अपने उत्पादन को जारी रखने की बात रखी और कंपनी के उत्पादन के लिए अलग-अलग 3 जगहों को भी दिखाया। कंपनी के बंद होने के साथ-साथ कोरोना की दोहरी मार से उसमें कार्यरत कर्मचारियों के उपर तलवार लटक गई है। जिसे डिप्टी सीएम ने गंभीरता से लिया और उन सभी कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही स्थानीय उद्योगों में हरियाणा के कुशल युवाओं व बेरोजगारों को 75 फीसदी आरक्षण देकर रोजगार दिलवाएंगें।

कंपनी की पुनः उत्पादन करने की बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में जल्द ही केंद्रीय स्तर पर नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है। जिसमें उन्होंने युवाओं को प्रतियोगी परिक्षाओं पर ध्यान देने की बात कही, ताकि प्रदेश का हर युवा पुरे भारत में कहीं पर भी अपने हुनर के दम अपनी छाप छोड़ सके। इसके तुरंत बाद डिप्टी सीएम ने गुरूग्राम के ही सेक्टर 38 में अपने दादा के नाम से बने ताऊ देवीलाल नामक स्टेडियम में ध्वजारोहण करते हुए तथा शहीद हुए वीर जवानों को याद करते हुए सलाम किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

Previous articleअब हरियाणा के इस जिले में लगेगा 14 दिन का लॉकडाउन – पढ़िए पूरी खबर
Next articleबांग्लादेश सीमा से बरामद हुए 14 लाख रुपए कीमत के पक्षी