लाखों की नौकरी छोड़ – IAS अफसर बने अभिषेक

207

लाखों की नौकरी मिलने के बाद लोग उससे आगे सोचना बंद कर देते हैं। मगर हाल ही में IAS बने अभिषेक की कहानी कुछ अलग सी हैं। अभिषेक ने 17 लाख रुपए के पैकेज की नौकरी छोड़ UPSE को चुना और कामयाबी हंसिल की हैं। यह कहानी हरियाणा के नारनौल ज़िले के छोरे अभिषेक की हैं। जिसने तीसरी बार में UPSE की परीक्षा पास की व IAS बन गये।

नारनौल ज़िले के गाँव भांखरी गाँव के रहने वाले अभिषेक ने अपने गाँव व ज़िले के साथ-साथ पूरे प्रदेश में माँ-बाप का नाम रोशन किया हैं। आपको बता दें कि अभिषेक ने प्राथमिक से 12वीं तक की परीक्षा नसीबपुर स्थित सरस्वती स्कूल से पूरी की हैं। अभिषेक ने कुरुक्षेत्र NIT से बीटेक किया हैं। अभिषेक ने तीसरी बार में UPSE की परीक्षा को पास किया हैं। इससे पहले वो 2 बार UPSE का Exam दे चुके हैं। अभिषेक की UPSE में 288वीं रैंक आयी हैं। पिछले साल अभिषेक ने 595वीं रैंक हंसिल की थी।

अभिषेक ने दिल्ली विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में MA किया। हालांकि पूरी डिग्री हासिल नहीं की। इसके बाद अभिषेक को पटियाला स्थित पेप्सिको में17 लाख के पैकेज पर असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी मिल गयी। बता दें कि अभिषेक के पिता एक सरकारी अध्यापक है। 17 लाख रुपए के पैकेज की अच्छी नौकरी मिलने के बावजूद भी वह अभिषेक को IAS बनने के लिए प्रेरित करते रहे अभिषेक का मानना है कि अगर सरकारी नौकरी करनी है तो अच्छे पद की नौकरी की जाए। तभी से उन्होंने आईएएस बनने की ठानी। तीसरे प्रयास में उनका सपना साकार हो गया।

Previous articleकल मिल सकती हैं गर्मी से राहत – मानसून होगा सक्रिय
Next articleहरियाणा के युवाओं को तोहफा – 6 महीने में 50 हजार युवाओं को रोजगार देगी प्रदेश सरकार