2 बच्चों की माँ ने नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाया – मन्दिर में जाकर रचाई शादी

298

पानीपत: आज की युवा पीढ़ी प्यार के चक्कर में अपनी समझदारी को भुला चुकी है. हाल ही में ऐसा उदाहरण पानीपत जिले के इसराना क्षेत्र के गाँव शाहपुर में देखने को मिला. जहाँ एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़के को दो बच्चों की माँ ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर उससे शादी रचा ली. इस शादी के लिए वह उस किशोर को पहले दिल्ली ले गई और वहीँ के एक मंदिर में उसने उसके साथ सात फेरे ले लिए. हालाँकि बाद में जब नाबालिग लड़के को गलती का एहसास हुआ तो वह वापिस घर भाग आया. वहीँ वापिस लौटने पर उसने उस महिला के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दायर करवा दिया. वहीँ दूसरी ओर उस महिला ने भी उस किशोर के घर घरेलू हिंसा का लीगल नोटिस भिजवा दिया है.

इस मामले में जानकारी देते हुए जिले के महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने कहा कि किशोर ने 30 जुलाई को शिकायत दर्ज करवाई थी. इस शिकायत के अनुसार महिला ने उसे दिल्ली के सुलतानपुरी स्तिथ एक मंदिर में ले जा कर शादी की है. गौरतलब है कि वह महिला उस लड़के की रिश्ते में भाभी लगती है. महिला की उम्र 25 वर्ष बताई जा रही है जबकि किशोर अभी केवल 17 साल का ही है. घरेलू हिंसा के नोटिस के बाद किशोर ने उसे अपनी पत्नी स्वीकार कर लिया है. महिला ने इस किशोर पर यह आरोप भी लगाए हैं कि वह खर्चे के लिए उन्हें पैसे नहीं दे रहा और वहां उन्हें अकेला छोड़ कर भाग आया है.

बाल विवाह एवं महिला संरक्षण अधिकारी रजनी ने फ़िलहाल इस पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार करके एसपी को सौंप दी है ताकि महिला के खिलाफ जीरो एफआईआर करवाई जा सके. इसके बाद किशोर के साथ हुए उस बाल विवाह को खत्म करने के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की जाएगी.

Previous articleKUK Result: कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय ने इंटरमीडिएट सेमेस्टर का किया रिजल्ट जारी
Next articleDriving Licence: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए सरकार ने दी बड़ी राहत