पटियाला में ‘निहंग सिखों’ ने पुलिस ASI का हाथ काट दिया

161

संसार क्रान्ति: पंजाब के पटियाला में आज निहंग सिखों द्वारा एक पुलिस ASI का हाथ काट दिया गया. इस मामले में एक गुरुद्वारे के 5 निहाग सिख व 2 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं.

मामला पटियाला की सब्जी मंडी का हैं जहां पुलिस ने बैरीयर लगाए थे. वहाँ पुलिस लोगों को कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कह रही थी. मीडिया रिपोर्ट में पुलिस ने बताया की चार से पाँच निहंग सिख एक गाड़ी में यात्रा कर रहें थे. पुलिस प्रशासन ने उन्हें सुबह सवा 6 बजे के लगभग सब्जी मंडी के पास रुकने के लिए कहा. रुकने के बाद पुलिस ने उन्हें कर्फ़्यू पास दिखाने के लिए कहा.

उन्होंने पास दिखाने कि बजाए अपनी गाड़ी से गेट पर लगे बैरीयर को टक्कर मार दी. पुलिस ने बताया की इनके बाद उन्होंने वहाँ स्थित अधिकारियों पर हमला कर दिया. तलवार से एक ASI का हाथ काट दिया. इसमें पटियाला सदर थाने के प्रभारी के साथ-साथ अन्य अधिकारियों को चोटें आयी हैं.

आपको बता दें की अब उन निहंग सिखों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं. पुलिस के अनुसार वह बलबेरा गाँव की तरफ फरार हो गये थे. उन्हें वहाँ के एक गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया गया हैं. आपको निहाग सिखों के बारे में बता दें की ये परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख होते हैं.

Previous articleहरियाणा में पड़ोसी राज्यों की तर्ज पर खुलेंगे शराब के ठेके – दुष्यंत चौटाला
Next articleहरियाणा में लगातार बढ़ रहें हैं करोना के मरीज – कल सामने आये 16 नए मामले