अब गाड़ियों में तेल भरवाने की भी होगी लिमिट – देखें खबर

242

अगर आप भी बाइक या कार चलाते हैं तो यह खास खबर आपको एक बड़ा झटका देगी। हाल ही में कोरोना वायरस के चलते हर दिन नये-नये नियम व कानून तय हो रहें है। इसी तरह परिवहन नियमों में बदलाव के अनुसार अब आप अपनी बाइक में सिर्फ 5 लीटर और कार में 10 लीटर ही तेल डलवा सकते हैं। यह नियम मिजोरम सरकार ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में तय किया है, जिसके चलते वाहनों में ईंधन की मात्रा प्रति वाहन तय कर दी है।

इसकी खास वजह लॉकडाउन बतायी जा रही है, क्योंकि कोरोना महामारी के चलते अब भी देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन जारी है। जिसकी वजह से उस क्षेत्र में ईंधन आदि के टैंक नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसके चलते वहां पर पेट्रोल-डीजल की कमी आ गई है। ऐसे में राज्य सरकार यह फैसला लेने को मजबूर हो गई है। फैसले के बाद राज्य की राजधानी आइजोल में पेट्रोल पंपो पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है, ताकि समय रहते किसी वाहन चालक को परेशानी का सामना न करना पड़े।

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने यह फैसला जनता के हित को ध्यान में रखते हुए लिया है। ताकि आने वाले समय में ईंधन की कमी पर भी रोक लगाया जा सके और किसी चालक को भी कोई परेशानी ना हो। नई नीति के तहत पेट्रोल-अधिकारियों ने बताया है कि कार में 10 लीटर, स्कूटर में 3 लीटर, अन्य दो पहिया वाहनों में 5 लीटर, मिनी ट्रक, बस या मैक्सी कैब में 20 लीटर तथा भारी वाहनों जैसे ट्रक और बस में 100 लीटर तक ही ईंधन डलवा सकते हैं। इसके साथ-साथ अधिकारियों ने राज्य के सभी पेट्रोल पंप मालिकों को गैलन और अन्य किसी तरह का सामान रखने पर भी रोक लगाने का नोटिस जारी कर दिया है।

Previous articleइस शहर में पुलिस वालों ने पानी में खड़े होकर मनाया आजादी दिवस
Next articleअब हरियाणा के इस जिले में लगेगा 14 दिन का लॉकडाउन – पढ़िए पूरी खबर